Opposition President Candidate: राष्ट्रपति पद के चुनाव (Presidential Election) में विपक्ष के उम्मीदवार (Opposition Candidate) पर फैसले के लिए सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) की आज भी शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात हुई है. इस मुलाकात में क्या बातचीत हुई है अभी साफ नहीं हो पाया है लेकिन कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में दोनों के बीत विपक्ष के उम्मीदवार को लेकर चर्चा हुई है. दरअसल राष्ट्रपति पद के लिए शरद पवार अपना नाम पहले ही हटा चुके हैं. उसके बाद गोपाल कृष्ण गांधी (Gopal Krishna Gandhi) का नाम सामने आया जिसे लेकर भी असमंजस का दौर चल रहा है.  


दरअसल विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक अभी तक विपक्ष के सामने केवल गोपाल कृष्ण गांधी का ही नाम है, हालांकि गोपाल कृष्ण गांधी इसके लिए उत्साहित नहीं हैं मगर उन्हें मनाने की कोशिश जारी है. अगर वो भी राजी नहीं हुए तो फिर विपक्ष किसी और नाम के बारे में विचार करेगा. पवार पहले हीं मना कर चुके हैं. खास बात ये कि सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार का नाम भी अभी तक विचार में नहीं है. आज रात तक कुछ स्पष्ट होने की संभावना है.


विपक्ष की एकजुटता पर शक


ममता बनर्जी की पिछली बैठक में विपक्ष में फूट देखने को मिली थी. उन्होंने 22 दलों की बैठक बुलाई थी जिसमें 17 दल ही शामिल हुए थे. इसके बाद बताया जा रहा है कि शरद पवार की बैठक में भी 17 ही दल शामिल हो सकते हैं. बैठक में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, एनसीपी, डीएमके, आरजेडी और वाम दलों ने शिरकत की थी. जबकि, आम आदमी पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति, शिरोमणि अकाली दल और बीजेडी ने चर्चा से किनारा कर लिया था. कहा जा रहा है कि आप और बीजेडी राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम का ऐलान होने के बाद ही फैसला लेंगे.


फारूक अब्दुल्ला ने वापस लिया नाम


हाल ही में हुई विपक्षी दलों (Opposition Parties) की बैठक में फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) का नाम राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के लिए आगे किया गया था. लेकिन नेशनल कान्फ्रेंस (National Conference) के नेता ने शरद पवार (Sharad Pwar) की तरह खुद ही अपना नाम वापस ले लिया. उन्होंने कहा कि उनके नाम पर विचार न किया जाए. उन्होंने अपनी उम्मीदवारी के लिए विपक्ष को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस समय जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को उनकी ज्यादा जरूरत है. इस वजह से 21 जून की बैठक (Meeting) में नए नाम पर विचार किया जाएगा.


ये भी पढ़ें: Presidential Election: 21 जून को शरद पवार की अगुवाई में होगी विपक्ष की बैठक, ममता बनर्जी नहीं होगी शामिल


ये भी पढ़ें: President Election: शिवसेना को सता रहा 2024 में हार का डर ? राउत बोले- मजबूत राष्ट्रपति उम्मीदवार नहीं दे पाए तो जनता पूछेगी कि...