Irfan Ka Cartoon: देशभर में अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर बवाल जारी है. इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि बीजेपी ऑफिस में हमें सिक्योरिटी गार्ड (Security Guards) रखना होगा तो उसमें भी हम अग्निवीरों को प्राथमिकता देंगे. वहीं, आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने कार्टून बनाते हुए कैलाश विजयवर्गीय पर चुटकी ली है.


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून


इरफान ने कार्टून में कैलाश विजयवर्गीय का चित्र बनाते हुए उनके बयान को लिखा है. उन्होंने लिखा, पार्टी कार्यालय में गार्ड के लिए अग्निवीरों को प्राथमिकता देंगे. वहीं, कैलाश के पीछे कुछ छात्र खड़े दिखाई देते हैं जो कहते हैं... अरे, यहां तो कैंपस सिलेक्शन भी शुरू हो गया... इरफान ने इस कार्टून के जरिए कहा कि, अभी आपने ये बयान दिया और सिलेक्शन भी शुरू हो गया...


अग्निवीरों पर विजयवर्गीय का विवादित बयान


दरअसल, कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान देते हुए कहा कि अग्निवीर की नौकरी पूरी होने बाद बीजेपी दफ्तर में सिक्योरिटी गार्ड के लिए उन्हें प्राथमिकता देंगे. उन्होंने कहा कि अगर वो 21 साल कि उम्र में भी भर्ती होते हैं और 4 साल की सेवा देते हैं तो उस वक्त उनकी उम्र 25 साल होगी. उसके बाद उनके हाथ में 11 लाख रुपये होंगे और छाती पर अग्निवीर का तमगा लगाकर घूमेगा. बीजेपी ऑफिस में मुझे गार्ड रखना है तो मैं अग्निवीर को प्रथमिकता दूंगा.


कांग्रेस पार्टी को देश की चिंता नहीं है- कैलाश विजयवर्गीय


अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसके कारण हिंसा और आगजनी जैसी घटनाएं हो रही हैं. जो युवा सैनिक बनना चाहता था. आज वो उपद्रवी बन गया है. तो क्या यही वजह है कि आज अग्निपथ योजना का तमाम राजनैतिक पार्टियां विरोध कर रही हैं? इससे जुड़े कई सवालों के जवाब कैलाश विजयवर्गीय ने बीजेपी दफ्तर में प्रेस वार्ता के दौरान दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को देश की चिंता नहीं है, उन्हें कुर्सी की चिंता है इसलिए वो विरोध कर रही है.


यह भी पढ़ें.


Agnipath Scheme: ‘ऑल इंडिया ऑल क्लास’ के आधार पर भर्ती, 48 लाख का बीमा... जानें थलसेना में भर्ती को लेकर नए नियम


Agnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के विरोध में पुलिस ने बहुत बड़ी साजिश की नाकाम, तिरुपति रेलवे स्टेशन को उड़ाने की थी तैयारी