Lakhimpur Kheri Violence: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसक घटना को शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूरे देश को झकझोर कर रख देनेवाली घटना करार दिया. उन्होंने इस वाकये को लेकर मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के दौरान किसान और एक स्थानीय पत्रकार समेत कुल आठ लोग मारे गए हैं. उसके बाद से लगातार देश की सियासत गर्म है.


इधर, राहुल गांधी से मुलाकात से पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया गया है, इसलिए राहुल गांधी से मुलाकात जरूरी हो गया है. अगर कानून सभी के लिए एक है तो फिर क्यों प्रियंका गांधी जेल में हैं और मंत्री फ्री क्यों घूम रहे हैं.






इससे पहले, प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी और किसानों से मिलने जा रहे नेताओं की मूवमेंट पर रोक को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए संजय राउत ने कहा था कि वह आज राहुल गांधी से मिलेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को एकजुट होकर कदम उठाने की जरूरत है.     


उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था- ‘‘लखीमपुर खीरी की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है. प्रियंका गांधी को यूपी सरकार ने गिरफ्तार किया है. विपक्षी नेताओं को किसानों से मिलने से रोका जा रहा है. उत्तर प्रदेश में सरकार के दमन के खिलाफ विपक्ष को एकजुट होकर कदम उठाने की जरूरत है. राहुल गांधी से शाम 4.15 बजे मुलाकात करूंगा. जय हिंद.’’






लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद वहां जाने के दौरान रास्ते में हिरासत में ली गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 30 घंटे बाद भी पुलिस अभिरक्षा में हैं.


गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.


ये भी पढ़ें:


Priyanka Gandhi Vadra Arrested: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गिरफ्तार, सीतापुर में कांग्रेस समर्थकों का विरोध जारी


Lakhimpur Kheri Violence: घटनास्थल पर होने से केंद्रीय राज्य मंत्री के बेटे का इनकार, खुद पर हुई FIR को लेकर कही ये बात