Indo-Pak Love Story: प्यार के लिए सरहद पार कर भारत आई पाकिस्तान की सीमा हैदर से लगातार दो दिन से पूछताछ की जा रही है. उत्तर प्रदेश की एटीएस को सीमा से पूछताछ करते हुए 17 घंटे से भी ज्यादा हो गए हैं. पुलिस को शक है कि सीमा पाकिस्तान की कोई जासूस हो सकती है. इसे लेकर ही एटीएस सीमा, उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीना और सचिन के पिता नेत्रपाल सिंह से पूछताछ कर रही है. 


सीमा से पूछताछ में कई ऐसी बातें सामने आई हैं, जिससे उस पर शक और ज्यादा गहरा होता जा रहा है. पुलिस को ये सवाल भी परेशान कर रहे हैं कि मुस्लिम होते हुए भी सीमा को हिंदू रीति रिवाजों की इतनी अच्छा जानकारी कैसे हैं और वह कैसे इतनी शुद्ध हिंदी बोलती है.


एटीएस ने पूछे ये सवाल
पूछताछ में एटीएस ने सीमा से सवाल किया कि क्या उसे किसी ने मोबाइल फोन पर मैसेजिंग और इंटरनेट से चैटिंग में सावधानी बरतने के लिए कहा था. उससे यह भी पूछा गया कि क्या वह सचिन से बात करते हुए कोई कोड वर्ड का भी इस्तेमाल करती थी. पूछा गया कि वह इतनी शुद्ध हिंदी कैसे बोल लेती है और हिंदू रीति-रिवाजों के बारे में वह इतनी अच्छी तरह से कैसे जानती है.


कलमा नहीं जानती पर मंत्रों की जानकारी
सीमा हैदर मुस्लिम से हिंदू बनी है, लेकिन वह इस्लाम का कोई भी कलमा नहीं जानती है. हालांकि, उसे मंत्र याद हैं और हिंदू रीति-रिवाजों की भी अच्छा खासी जानकारी है. इसी तरह की बातों से सीमा हैदर पर पुलिस का शक गहरा होता रहा है कि शायद वह किसी और मकसद से भारत आई और हो सकता है किसी के इशारे पर वह जासूसी के लिए यहां आई हो.


मई में चार बच्चों के साथ भारत आई थी सीमा
सीमा पूछताछ में लगातार कह रही है कि वह अपने प्यार सचिन की खातिर भारत आई थी. उसने 4 मई को अपने चार बच्चों के साथ वाया नेपाल भारत में एंट्री की थी. फिलहाल, वह सचिन और उसके परिवार के साथ गौतम बुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रह रही है. दोनों की पहली बार गेमिंग ऐप पबजी के जरिए मुलाकात हुई थी. पुलिस ने 4 जुलाई को गैरकानूनी तरीके से भारत में प्रवेश करने के आरोप में सीमा को गिरफ्तार किया था और सचिन एवं उसके पिता को अवैध आप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, 8 जुलाई को उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.


यह भी पढ़ें:


Seema Haider Pakistan: पाकिस्तान से आई सीमा से यूपी ATS लगातार कर रही पूछताछ, हर सवाल का मिल रहा एक ही जवाब