PMLA News: बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस पर तंज कसा है. स्वामी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबर को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लगता है कि चिकन खुद फ्राई होने के लिए आ गया. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीच में लिखा, ''पीएमएलए पर सुप्रीम कोर्ट फैसला पी चिदंबरम और अन्य के लिए ऐसा है जैसे 'चिकन खुद पकाए जाने के लिए घर आ गया', यूपीए के कार्यकाल के दौरान पी चिदंबरम द्वारा ईडी की शक्तियां बढ़ाई गई थीं.''


बता दें कि बुधवार को शीर्ष अदालत ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के मामले में विपक्ष की उस याचिका पर फैसला सुनाया जिसमें कानून के कई प्रावधानों की संवैधानिकता को चुनौती दी गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष की याचिका पर सुनवाई करते हुए ईडी की शक्तियों को बरकरार रखा है.



शीर्ष अदालत ने कहा कि ईडी जिस प्रकार जांच, गिरफ्तारी, तलाशी और संपत्तियों की अटैच करने की कार्रवाई कर रही थी, वह वैसे ही करेगी. कांग्रेस लगातार ईडी पर मनमाने तरीके से काम करने का आरोप लगा रही है. वहीं सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि ईडी की मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में गिरफ्तारियां की प्रक्रिया मनमानी नहीं हैं.


यह भी पढ़ें- PMLA Case Verdict: 'ED को गिरफ्तारी और समन का अधिकार,' विपक्ष को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, PMLA के खिलाफ रद्द हुई याचिका


जेपी नड्डा ने यह कहा


सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कांग्रेस पर हमला बोला. नड्डा ने कहा कि गांधी परिवार अपने आपको देश और कानून से ऊपर समझता है, इसलिए उनसे पूछताछ उन्हें पसंद नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा देश और पार्टी का मुद्दा नहीं उठाया जा रहा है, बल्कि परिवार को बचाने की कोशिश की जा रही है.


यह भी पढ़ें- Monsoon Session: 'आप' MP संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित, नारेबाजी और आसन की ओर पेपर फेंकने पर हुई कार्रवाई