Satyendar Jain Arrested: फर्जी कंपनियों के जरिये लेनदेन के आरोप में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और AAP के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. एक तरफ जहां ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं दूसरी तरफ विपक्षी नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है. 


उनकी गिरफ्तारी पर बीजेपी सांसद प्रवेश साह‍िब स‍िंह वर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ED ने सत्येंद्र जैन को अरेस्ट किया. शुरू में अरविंद केजरीवाल कहते थे कि जो करप्शन में लिप्त होगा उसको तुरंत हटा देंगे, अभी तक कुछ बोले नहीं हैं केजरीवाल इसका मतलब है कि माल सारा वहीं लगा है, अगर हटा दिया तो सत्येन्दर जी कुछ नही देंगे.'


 






कुमार विश्वास ने साधा आप पर निशाना 


कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह केस जब पहली बार आया था तो मैंने भरी PAC में सत्येंद्र जैन से जवाब मांगा था. बौने ने उसे सपत्नीक मेरे सामने रोने-धोने के लिए बिठाया. मैंने कहा निजी सम्बन्ध अपनी जगह पर इसका जवाब दो, तो आजकल पंजाब का वसूली-प्रमुख बना नया “चिंटू” काग़ज़ फैलाकर बोला “सर मैं CA हूं, कोई गड़बड़ नहीं है'.


 






फर्जी केस में फंसाया गया


वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इस मामले पर टिप्पणी की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,' सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ 8 साल से एक फ़र्ज़ी केस चलाया जा रहा है. अभी तक कई बार ED बुला चुकी है. बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं. अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं. 


सिसोदिया ने अपने एक और ट्वीट में कहा कि हिमाचल में बीजेपी बुरी तरह से हार रही है. इसीलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ़्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें. वे कुछ दिनों में छूट जाएंगे क्योंकि केस बिलकुल फ़र्ज़ी है.


 






अलका लांबा ने की पार्टी से बर्खास्त करने की मांग


वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने सत्येंद्र जैन को तुरंत स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन को पार्टी से बर्खास्त कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये पार्टी की लड़ाई है. अगर जांच के बाद जैन को क्लीन चिट मिलता है तो उन्हें वापस पद पर ले आना चाहिए. 


ये भी पढ़ें:


मोदी सरकार के 8 साल: यूपी में स्पेशल तैयारी और 75 प्लस का टारगेट, सरकार की उपलब्धियों को बताने का ये है पूरा प्लान


CM Yogi का बड़ा बयान, 'अयोध्‍या के बाद नई अंगड़ाई लेते दिख रहे हैं Kashi और Mathura, आगे बढ़ना होगा'