Modi Govt. 8 Years: मोदी सरकार के आज 8 साल पूरे हो रहे हैं. 30 मई को ही नरेन्द्र मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. आज से देश भर में बीजेपी इस मौके पर विशेष कार्यक्रम कर रही है. यूपी की तैयारी कुछ स्पेशल है क्योंकि मोदी वाराणसी से लोकसभा के सासंद हैं. बीजेपी ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए 75 प्लस सीटों का लक्ष्य रखा है. बता दें, यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं.



नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के 8 साल 30 मई 2022 को पूरे हो रहे हैं. पार्टी 30 मई से 15 जून 2022 तक पूरे प्रदेश में 8 साल ‘सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण’ के कार्यक्रम आयोजित करेगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अभियान की शुरुआत  करेंगे. वहीं, दिल्ली में अमित शाह एक प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार के काम काज का लेखा जोखा रखेंगे. उनके साथ देश के गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे.


पीएम केयर फंड से की जाएगी इनकी मदद


जानकारी के मुताबिक, 30 मई को कोरोना की विभिषिका में माता-पिता को खो चुके बच्चों की मदद के लिए पीएम केयर फंड से सहायता दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह साढ़े 10 बजे कार्यक्रम शुरू करेंगे और देशभर में जिला स्तर पर ये कार्यक्रम संपन्न होंगे जिसमें सांसदों, मंत्रियों की सहभागिता रहेगी. जबकि 31 मई को पीएम मोदी शिमला से किसानों को किसान सम्मान निधि की अगली किश्त जारी करेंगे. सभी जिलों में एलईडी के माध्यम से कार्यक्रम का प्रसारण होगा. 


1 जून को सीएम योगी मोदी सरकार की गिनाएंगे उपलब्धियां


उत्तर प्रदेश में भी ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे. सभी कार्यकर्ता इन कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे साथ ही बीजेपी सरकार की योजनाओं के लाभार्थी व जनप्रतिनिधि भी इसमें शामिल होंगे. पार्टी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने बताया कि रिपोर्ट टू नेशन अभियान के तहत 1 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मोदी सरकार की आठ वर्ष की उपलब्धियों के बारे बताएंगे. जबकि 2 और 3 जून को जिलों में सांसद, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मंत्री और विधायक आठ साल के शासन की उपलब्धियों की पुस्तिका का विमोचन करेंगे.


इसके बाद संगठन द्वारा बूथ स्तर पर संपर्क के कार्यक्रम होंगे. 75 घंटे बूथ पर अभियान 4 से 14 जून तक चलेगा. अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई है साथ ही कार्यक्रम में संसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों सहित प्रदेश, क्षेत्र व जिला व मंडल स्तर तक के पदाधिकारी इस अभियान में जुड़ेंगे. इसके अलावा समाज के अलग-अलग वर्गों किसानों, महिलाओं, अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग, गरीब, कोविड टीकाकरण अभियान के वालंटियर्स व लाभार्थियों के साथ सम्पर्क संवाद करना है. उन्होंने बताया कि 10 जून के बाद केंद्रीय मंत्रियों के जिलों में प्रवास कर आठ वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी देंगे. 


गरीब कल्याण पर केंद्रित जनसभाएं होंगी आयोजित


बंसल ने बताया कि 3 जून से 14 जून के बीच जिला स्तर पर गरीब कल्याण पर केंद्रित जनसभाएं आयोजित की जाएंगी. जिसमें केंद्रीय मंत्री, प्रदेश सरकार के मंत्री सम्मिलित रहेंगे. उन्होंने बताया कि 21 जून को विश्व योग दिवस पर 25 हजार स्थानों पर योग के कार्यक्रम किए जायेंगे. इससे पहले योग जागरूकता संबंधी अभियान चलाकर लोगों को कार्यक्रम के लिए आमंत्रण दिया जाएगा. हर कार्यक्रम में अधिकाधिक लोंगो की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी. बंसल ने बूथ सशक्तिकरण अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में जिन बूथों पर पार्टी की स्थिति कमजोर है इस पर काम करना है. 


15 से 30 जून के बीच सांसदों को 100 बूथ और विधायकों को 25 बूथों पर एक लोकसभा क्षेत्र में कुल 175 बूथों पर जाकर लोगों से संपर्क करना है. जुलाई में दोबारा फिर से इन्हीं बूथों पर संपर्क के लिए जाना है. साथ ही केंद्र सरकार की  प्रमुख योजनाओं के लाभार्थियों से भी संपर्क करना है. उन्हें बीजेपी से जोड़ने का महाअभियान भी चलाया जाएगा.


यह भी पढ़ें.


Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला की हत्या क्यों और किसने की? सामने आया बड़ा सच