Sanjay Raut On Adipurush: शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर और कश्मीर जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आरएसएस को मणिपुर के लोगों से डायलॉग करना चाहिए. आदिपुरुष फिल्म को लेकर उठ रहे विरोध पर भी राउत ने कहा कि फिल्म में हिंदुत्व का तमाशा बनाया गया है. 


विपक्ष के कमजोर पड़ने के सवाल पर राज्यसभा सांसद ने कहा, 23 जून को हम सब पटना में मिल रहे हैं. उद्धव ठाकरे यहां से जाएंगे, शरद पवार भी जाने वाले हैं. पूरे देश से लोग वहां आएंगे, हम वहां एक चर्चा करेंगे. हम सब एक साथ हैं और रहेंगे.


मनीषा कायंदे को बताया कचरा


उद्धव ठाकरे गुट के नेता ने एक दिन पहले ही पार्टी का साथ छोड़कर शिंदे खेमे में जाने वाली मनीषा कायंदे को कचरा बताया. राउत ने कहा, जाने दीजिए, क्या फर्क पड़ता है ? मुझे नहीं पता वह कहां से आई थी, कहां गई, उसे पार्टी में कौन लाया. मैं नहीं जानता कि किसने उसे एमएलसी पद दिया, ऐसे लोगों को मैं कचरा कहता हूं.


एक दिन पहले मनीषा ने दिया था झटका


महाराष्ट्र विधान परिषद की सदस्य मनीषा कायंदे ने रविवार (18 जून) को उद्धव का साथ छोड़ दिया था और शिंदे गुट वाली शिवसेना में शामिल हो गई थीं. कायंदे कहा था कि उन्होंने पार्टी नहीं बदली है, केवल नेतृत्व बदला है और बाला साहेब के हाथों स्थापित मूल शिवसेना में हैं. कायंदे ने उद्धव ठाकरे गुट पर महिलाओं से पैसे लेने का आरोप भी लगाया था.


उद्धव और शिंदे गुट मना रहे शिवसेना का स्थापना दिवस


आज 19 जून को उद्धव और शिंदे गुट दोनों ही शिवसेना का स्थापना दिवस मना रहे हैं. एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली शिवसेना गोरेगांव स्थित NESCO ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन करेगी. वहीं, शिवसेना (यूबीटी) सेंट्रल मुंबई के सियोन में कार्यक्रम करने जा रही है. बीते साल हुई टूट में पार्टी दो हिस्सों में बंट गई थी. एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना को चुनाव आयोग ने असली शिवसेना माना, जबकि उद्धव ठाकरे के गुट को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नाम दिया गया.


यह भी पढ़ें


Shiv Sena: एक बार फिर उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे आमने-सामने, अलग-अलग मनाएंगे स्थापना दिवस, पोस्टर वॉर शुरू