Eknath Shinde Camp MLA Security: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shivsena) दो धड़ों में बंट गई है. एक धड़ा एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) खेमे में चला गया और बाकी बचे उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के खेमे में हैं. इस बीच एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनके खेमे के विधायकों की सुरक्षा महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने हटा दी है. इस मामले पर उद्धव खेमे की शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि किसी की सुरक्षा नहीं हटाई गई है. उन्होंने एकनाथ शिंदे की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप महाराष्ट्र से बाहर हैं सुरक्षा किसी नहीं हटाई गई है. तो वहीं गृह मंत्रालय के सूत्रों से भी जानकारी सामने आ रही है कि किसी भी बागी विधायक की सुरक्षा नहीं हटाई गई है.


उन्होंने आगे और जानकारी देते हुए कहा है कि शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारी की बैठक होने वाली है जिसमें बड़ा फैसला लिया जाएगा. कुछ नियुक्तियां भी की जाएंगी. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे और बाकी विधायक अभी महाराष्ट्र से बाहर हैं, जब वो मुंबई आ जाएंगे को वो भी हमारे पक्ष में आ जाएंगे.






पार्टी को कोई हाईजैक नहीं कर सकता


संजय राउत ने अपने अंदाज में बोलते हुए कहा है कि शिवसेना पार्टी बहुत बड़ी है और इसे कोई भी इतनी आसानी से हाईजैक नहीं कर सकता है. ये हमारे खून से बनाई गई पार्टी है, इसे बनाने के लिए कई बलिदान दिए गए हैं. कोई इसे पैसे नहीं तोड़ सकता. संयम रखा जाए बागी विधायक जब मुंबई वापस आ जाएंगे तो वो हमारे पक्ष में आ जाएंगे. फिलहाल मौजूदा संकट हमारे लिए अवसर है, अभी भी मौका नहीं गया है. उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्टिंग में पता चल जाएगा किसमें कितना दम है. हमारे पास कितनी ताकत है हमें मालूम है.


एकनाथ शिंदे विधायकों की सुरक्षा को लेकर किया ट्वीट


तो वहीं एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने ट्वीट (Tweet) करके कहा है कि उनके खेमे के विधायकों की मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के आदेश के बाद सुरक्षा (Security) हटा ली गई है. उन्होंने कहा कि विधायकों और उनके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार (Government) की है. उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा दुर्भावनापूर्ण तरीके से वापस ली गई. उन्होंने ट्वीटकर कहा कि उनकी और उनकी सुरक्षा के लिए सरकार जिम्मेदार है.


ये भी पढ़ें: Resort Politics: महाराष्ट्र ही नहीं इन राज्यों में भी होटल बने राजनीति का केंद्र, जमकर हुई रिसॉर्ट पॉलिटिक्स


ये भी पढ़ें: Explainer: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट हुआ तो कौन साबित कर पाएगा बहुमत, जानिए क्या बन रहे हैं समीकरण?