Sanjay Raut In ABP Press Conference: एबीपी के खास क्रार्यक्रम प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय राउत ने कहा कि शिंदे गुट और बीजेपी को जनता जवाब देगी. विधायक और सांसद तोड़ने से पार्टी नहीं टूटती है. उन्होंने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी चला रहे हैं. 


मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में शिंदे गुट के लोग शामिल होंगे के सवाल पर संजय राउत ने कहा, ''जो हमसे चले गए वो अब बीजेपी की राजनीति करेंगे. इसके पीछे इरादा है कि महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना को खत्म करो. ऐसा कभी नहीं होगा. आज भी पार्टी बालासाहेब ठाकरे के नाम से चलती है. महाराष्ट्र की जनता बीजेपी के इस खेल के खिलाफ है. विधायक और सांसद तोड़ने से पार्टी खत्म नहीं हो जाती.''


'बीजेपी का खेल नहीं चलेगा'
संजय राउत ने कहा कि पार्टी का आधार कार्यकर्ता होता है. यह लोग जमीनी है. इस कारण बालासाहेब ठाकरे के लोग हमसे नहीं टूटेंगे. बीजेपी ने जो खेल किया वो नहीं चलेगा. सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार में बिहार से चिराग पासवान, शिवसेना (शिंदे गुट) और तमिलनाडु से एआईडीएमके को मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. इस कैबिनेट विस्तार में राजस्थान, मेघालय सहित नौ राज्यों के विधानसभा चुनाव को भी ध्यान में रखा जाएगा. 



क्या मामला है? 
उद्धव ठाकरे से अलग होकर एकनाथ शिंदे ने अपने साथ 40 से ज्यादा विधायकों को कर लिया था. फिर उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. इसी के साथ वो मुख्यमंत्री बन गए. पिछली बार सीएम रहे देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बन गए.  इसके बाद शिंदे और उद्धव गुट में शिवसेना बंट गई. इसके बाद शिंदे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दावा करने लगे कि बालासाहेब ठाकरे की असली शिवसेना उनका गुट है. इसको लेकर आए दिन दोनों गुट के नेता आए दिन एक दूसरे पर सियासी हमले करते हैं. 


यह भी पढ़ें- Mumbai: संजय राउत के करीबी पर धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज, जानें क्या है वजह