कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने शनिवार को जनसंख्या नियंत्रण कानून का खुलकर समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट करके इसका समर्थन करते हुए अपनी बात कही है. उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता संजय गांधी ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कोशिश की थी, लेकिन उनका तरीका गलत था. वह समय भी सही नहीं था. इसका खामियाजा तब कांग्रेस को भुगतना पड़ा था. तन्खा शनिवार को यहां पत्रकारों से बात कर रहे थे. 


विवेक तन्खा ने ट्वीट किया, 'मैं जनसंख्या नियंत्रण का मैं समर्थक हूं. यह देश हित में है, मगर उसके राजनीतिकरण का विरोधी हूं. संजय गांधी ने इमरजेंसी के दौरान सही बात, गलत तरीके से की. बीजेपी से आग्रह की इस राष्ट्रीय मिशन को पार्टी के वोट इशू से ऊपर रखें. नहीं तो राष्ट्र फिर पिछड़ जाएगा."


उन्होंने कहा, "इमरजेंसी के दौरान संजय गांधी ने सही बात, गलत तरीके से की. इससे देश कई दशक पिछड़ गया. उनकी इस बात पर भूपेंद्र गुप्ता ने असहमति जताई उन्होंने कहा कि यह गलत है. संजय गांधी ने अपनी बात सही समय पर रखी थी, लेकिन उस समय जनसंघ ने इसका दुष्प्रचार किया. कांग्रेस शुरू से जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में है. हमने कभी इसका विरोध नहीं किया. बीजेपी इस पर शुरू से राजनीति करती हुई आ रही है, जिसका खामियाजा आज देश को भुगतना पड़ रहा है."


कोरोना की तीसरी लहर बड़ी चुनौती: विवेक तन्खा 


विवेक तन्खा ने कोरोना की तीसरी लहर को बड़ी चुनौती बताते हुए कहा, "अगर हमें इससे निपटना है, तो बड़ी तैयारी करने की जरूरत है. बीते दिनों इंदौर के हालातों पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि, प्रदेश में संक्रमण के सबसे ज्यादा खराब हालात इंदौर के रहे हैं. उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर के प्रति तैयारी और संक्रमण से लड़ाई के लिए 30 लाख रुपए की सहयोग राशि भी इंदौर को दी, जिसका शहर के अस्पतालों के बेड, ऑक्सीजन की व्यवस्था, इंजेक्शन के इस्तेमाल में किया जाएगा.



 यह भी पढ़ें-


Mumbai Rains: मुंबई में बीती रात से तेज बारिश के बाद जलजमाव, चेंबूर में दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत


संसद के मानसून सत्र से पहले आज बैठकों का दौर, 11 बजे सरकार की सर्वदलीय बैठक, शाम 4 बजे स्पीकर ने बुलाया