CBI Notice In Sandeshkhali Violence: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में बीती 5 जनवरी को ईडी के अधिकारियों पर भीड़ के हमले की जांच सीबीआई कर रही है. अब इस मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई ने बुधवार (13 मार्च) को तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शाहजहां शेख के भाई और उनके करीबी कुछ अन्य लोगों को पूछताछ के लिए समन जारी किया है.


न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई की एक टीम उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली गई और स्थानीय पुलिस की मदद से शाहजहां के भाई आलमगीर शेख के घर पहुंची. आलमगीर घर पर मौजूद नहीं था. इसके बाद पूछताछ के लिए नोटिस उनके परिवार को दे दिया गया है.


शाहजहां के करीबियों से होगी पूछताछ


अधिकारियों ने बताया कि नोटिस शाहजहां के कुछ अन्य करीबी लोगों को भी भेजा गया है. एक अन्य स्थानीय पंचायत नेता के परिवार के सदस्य ने भी नोटिस मिलने की बात स्वीकार की है. अधिकारियों ने बताया कि यह मामला कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था.


सीबीआई इस बावत कई लोगों से पूछताछ करना चाहती है. केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने फॉरेंसिक और ईडी अधिकारियों के साथ मिलकर इलाके में ईडी टीम पर हमले की जांच के सिलसिले में 8 मार्च को संदेशखली में शाहजहां के आवास की तलाशी ली थी.


सीबीआई की हिरासत में है शाहजहां


मंगलवार (12 मार्च) को, सीबीआई ने बशीरहाट की एक सब डिविजनल कोर्ट से तीन अन्य लोगों के साथ शाहजहां शेख की 10 दिनों की रिमांड हासिल की है. शेख को 5 जनवरी को संदेशखली में ईडी अधिकारियों पर भीड़ के हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया था. बाद में इलाके की महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर लगातार प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि शाहजहां और उसके खास लोगों ने सालों तक उनका यौन उत्पीड़न किया है. यह मामला पूरे देश में सुर्खियों में रहा है.


ये भी पढ़ें:BJP Candidates List 2024: करनाल से खट्टर तो नागपुर से गडकरी, एक क्लिक में जानिए किस राज्य से किसे मिला टिकट