Sandeshkhali Violence Rekha Patra: देशभर में लोकसभा चुनाव के दंगल के बीच पश्चिम बंगाल की एक उम्मीदवार सुर्खियों में हैं. उनका नाम है रेखा पात्रा, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य की बशीरहाट लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ने उम्मीदवार बनाकर मुझे जो जिम्मेदारी दी है, उसे निभाऊंगी. 


रेखा पात्रा इसलिए सुर्खियों में हैं, क्योंकि बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में ही संदेशखाली इलाका पड़ता है, जहां सालों तक महिलाओं से यौन उत्पीड़न का आरोप तृणमूल कांग्रेस (अब निलंबित) नेता शेख शाहजहां और उसके गुर्गों पर लगे थे. रेखा ही वह महिला हैं, जिन्होंने सबसे पहले प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसके आधार पर पश्चिम बंगाल पुलिस के हाथों स्थानीय नेता शिबू हाजरा को गिरफ्तार किया गया था. अब भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें (रेखा) उम्मीदवार बनाया है और एक दिन पहले मंगलवार (26 मार्च) को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी फोन कर रेखा से बात की है. अब उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसे पूरा करूंगी.


 





क्या कहना है रेखा पात्रा का?

 बिल्कुल सामान्य परिवार की गृहणी रेखा पात्रा भी उन महिलाओं में से एक रही हैं जो संदेशखाली में शाहजहां और उसके गुर्गों के यौन अपराध की पीड़िता रही हैं. न्यूज एजेंसी ANI से खास बातचीत में वह कहती हैं कि संदेशखाली की महिलाओं की जंग को आगे बढ़ाएंगी. उन्होंने कहा, "PM मोदी ने बशीरहाट से मुझ जैसी एक गरीब महिला को टिकट देकर जो जिम्मेदारी दी है उसे हम निभाएंगे... संदेशखाली में जो माताओं, बहनों के साथ अत्याचार हो रहा है उसके लिए हम लड़ेंगे. हमारी कोशिश रहेगी कि हम उनकी लड़ाई को आगे तक लेकर जाएं."
बता दें कि मंगलवार को पीएम मोदी ने फोन पर रेखा से बात की थी. पीएम ने उन्हें शक्ति स्वरूपा कहकर संबोधित किया था. जबकि रेखा ने कहा था कि जब आप हमारे साथ हैं तो ऐसा लगता है जैसे भगवान राम साथ हैं मैं जिम्मेदारी निभाऊंगी.


 ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024 Live: बीजेपी की 7वीं लिस्ट आज! यूपी-बिहार में उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लेगी कांग्रेस