PM Candidate: कांग्रेस के पूर्व सांसद और जी23 ग्रुप के सदस्य संदीप दीक्षित ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. संदीप ने कहा कि "नीतीश कुमार और ममता बनर्जी दोनों ने अपने-अपने राज्यों में तो बीजेपी को रोका मगर प्रधानमंत्री का चेहरा ऐसा हो जिसको कोई भी कम से कम चार पांच राज्यों में प्रचार के लिए बुला सके." कांग्रेस के बागी जी23 ग्रुप ते सदस्य संदीप दीक्षित ने कहा, विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होगा उसका कम से कम चार पांच राज्यों में इतना असर तो हो कि वहां दस हज़ार लोग उसके नाम पर इक्कठा हो सकें." 


नीतीश को पहले साबित करना होगा
दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाल ही में बीजेपी का साथ छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर राज्य में नई सरकार बनाई है. इसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चिनाव में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पर का चेहरा होंगे. संदीप दीक्षित ने इस बारे में कहा कि, "नीतीश जी को पहले तो ये साबित करना होगा कि वो ऐसा कर सकते हैं और विपक्ष के दूसरे दलों को साथ रख सकते हैं. साथ ही इस बात की क्या गारंटी की नीतीश कुमार चुनाव के बाद फिर बीजेपी चे साथ ना चले जाएं? तो पहले उनको साबित करना होगा." हालांकि नीतीश कुमार पीएम की रेस में नहीं हैं पहले ही कह चुके हैं.


दोस्ती की मिसाल ! प्यारी सी मुस्कान के बीच चमक रहे भारत-पाक के झंडे, पढ़ें पाकिस्तानी क्लासमेट संग दोस्ती की कहानी


राहुल गांधी पर क्या बोले संदीप दीक्षित 
संदीप दीक्षित के द्वारा सीएम नीतीश कुमार के विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर दिए बयान के बाद विपक्षी एकता पर एक बार फिर से सवाल खड़े हो रहे हैं. यानी इस बयान के बाद संकेत साफ तौर पर मिल रहे हैं कि नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी की डगर काफी मुश्किल है. वहीं संदीप दीक्षित ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विपक्ष के पीएम फेस हो सकते हैं, इसपर उन्होंने कबा, "कांग्रेस के साथ दिक्कत ये है कि हम सबको पता हीं नहीं है कि नेतृत्व कौन करेगा. सितंबर में संगठन के चुनाव होने हैं. कोई जरूरी नहीं कि जो अध्यक्ष हो वही प्रधानमंत्री का चेहरा हो, मगर पार्टी अगर खुल के किसी का चेहरा आगे करेगी भले वो राहुल गांधी या किसी और का हो तो निश्चित तौर पर कांग्रेस बेहतर विकल्प होगी पीएम प्रत्याशी के लिए."


तेजस्वी यादव दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलेंगे
बता दें कि सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का साथ छोड़ने से पहले नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात कर उनको विश्वास में लिया था. वहीं बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राहुल गाधी से मुलाकात की थी. 
इन सब के बीच आज तेजस्वी यादव दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. 


Gujarat Exam: परीक्षा में फेल होता देख छात्र ने आंसर शीट में चिपकाया 500 का नोट, लिखा- कृपया मुझे पास कर दो