Gujarat Board Examination: परीक्षा पास करने के लिए छात्र क्या-क्या नहीं करते, कोई पढ़ाई करता है तो कोई छात्र कम पढ़ाई करता है. लेकिन कुछ छात्र इससे ऊपर जाकर परीक्षा में लिखने की बजाए आंसर शीट में पास होने के लिए पैसे चिपका आते हैं. जी हां यह सच है. गुजरात के एक 12वीं कक्षा के छात्र ने बोर्ड परीक्षा में उत्तर पुस्तिका के साथ 500 रुपये का एक करारा नोट चिपका दिया, जिसमें वो पास तो नहीं हुआ बल्कि इसका उल्टा असर हो गया. छात्र को अगले एक साल के लिए बोर्ड परीक्षा में बैठने से रोक दिया गया है. इसके साथ ही उसे परीक्षा में फेल कर दिया गया है. 


शीट में लिखा कृपया मुझे पास कर दो
गुजरात बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने इस बारे में कहा, "विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं में उत्तर पुस्तिकाओं में छात्रों के नोटों के चिपकाने के मामले सामने आए हैं, लेकिन स्कूली छात्रों के बीच इस तरह का प्रयास असामान्य बात है." छात्र 12 वीं कक्षा में विज्ञान की पढ़ाई करता है. इस मामले में, मध्य गुजरात का रहने वाला यह छात्र पेपर में पास होगा भी या नहीं इस बात को लेकर निश्चित नहीं था. इस साल हुई बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्र ने अपने को फेल होता देख उसने शीट में 500 रुपये चिपकाने का फैसला किया. छात्र ने उत्तर पुस्तिका में 500 रुपये का नोट चिपकाने के साथ में लिखा "कृपया मुझे पास कर दो."


Corbevax: वैक्सीनेशन सेंटर्स पर आज से कोर्बेवैक्स उपलब्ध, जानिए दूसरी डोज के कितने महीने बाद लगेगी बूस्टर खुराक


टीचर को रिश्वत नहीं देता तो पास हो जाता
एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक सूत्रों ने कहा कि छात्र का प्रदर्शन दयनीय नहीं है. सूत्र ने कहा, "अगर छात्र ने शिक्षक को रिश्वत देने की कोशिश नहीं की होती, तो वह ग्रेस मार्क्स के साथ पास होता." इसलिए छात्रों को चाहिए कि वो पढ़ाई करके ही परीक्षा देने के लिए जाएं, वर्ना इस तरह के फैसले आपको करियर में पीछे कर सकते हैं.  


आतंकियों के समर्थन में पोस्ट ने बढ़ाई जांच एजेंसियों की सिरदर्द, पिछले साल के मुकाबले मुंबई पुलिस में किए दोगुना पोस्ट डिलीट