Presidential Election Result 2022: एनडीए (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने गुरुवार को राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में बड़े अंतर से विपक्ष के उम्मीदवार को हरा दिया. वह देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति बन गई हैं. इस दौरान उनके पैतृक स्थान ओडिशा (Odisha) के रायरंगपुर (Rairangpur) में जश्न का माहौल देखा गया.


ओडिशा में जहां एक ओर राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आने के साथ ही द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) की जीत होने पर लोगों को खुशी से नाचते और झूमते देखा गया, वहीं सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पुरी के समुद्र तट पर अपनी कला का नमूना पेश करते हुए निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है.






सुदर्शन पटनायक ने बनाई रेत पर द्रौपदी मुर्मू की कलाकृती


सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने समुद्र तट पर राष्ट्रपति भवन के साथ ही द्रौपदी मुर्मू की कलाकृती बनाकर उन्हें खास अंदाज में बधाई दी है. वहीं इस दौरान द्रौपदी मुर्मू के पैतृक स्थान ओडिशा के रायरंगपुर में लोगों को जश्न मनाते देखा गया है. इस दौरान दिल्ली में भी द्रौपदी मुर्मू के आवास के बाहर जश्न का माहौल देखा गया. जहां लोग पारंपरिक परिधान में आदिवासी नृत्य करते नजर आए.







सोनिया गांधी और मायावती ने दी बधाई


फिलहाल राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम (Presidential Election Result) आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) समेत कई बड़े नेता द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को बधाई दे चुके हैं. इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को बधाई दी है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है.


इसे भी पढ़ेंः
Droupadi Murmu News: सुबह 3 बजे उठकर करती हैं योगा, ओडिशा की विशेष मिठाई है पंसदीदा, जानिए द्रौपदी मुर्मू के बारे में


Presidential Election Result: देश को मिला पहला आदिवासी राष्ट्रपति, द्रौपदी मुर्मू की बड़ी जीत