कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' जमकर कमाई कर रही है. विनोद अग्निहोत्री की इस फिल्म को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और केंद्र सरकार के कई मंत्री भी प्रमोट कर रहे हैं. बीजेपी शासित कई राज्यों में ये मूवी टैक्स फ्री हो चुकी है. अब इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए लखीमपुर फाइल्स बनाने की मांग कर डाली है.  


अखिलेश यादव ने कहा, 'अगर कश्मीर पर फिल्म बन रही है तो कम से कम लखीमपुर कांड पर भी फिल्म बननी चाहिए. लखीमपुर में किसानों को जीप से कुचल दिया गया था. समय आए और लखीमपुर फाइल्स फिल्म बननी चाहिए.' 


बता दें कि पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर में जीप से कुचलने के कारण 8 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें किसान भी शामिल थे. आरोप है कि जीप गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा चला रहे थे. घटना के कुछ दिन बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. करीब 4 महीने जेल में रहने के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच से उन्हें जमानत मिली.   


प्रधानमंत्री मोदी ने की फिल्म की तारीफ


द कश्मीर फाइल्स फिल्म की बात करें तो पीएम मोदी ने भी इसकी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि इस तरह की और भी फिल्में बननी चाहिए, जिससे कि लोगों को सच्चाई के बारे में मालूम पड़े. पीएम मोदी ने ये बातें बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान बोली.


पीएम मोदी ने कहा कि बहुत लंबे समय से देश से सच्चाई छिपाने की कोशिश की जा रही है और लोगों के सामने सच्चाई को सामने लाने के लिए 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्में बनाने की जरूरत है. प्रधानमंत्री के भाषण का वीडियो बीजेपी और पार्टी के कई नेताओं ने ट्विटर पर शेयर किया. पिछले हफ्ते रिलीज हुई 'द कश्मीर फाइल्स' में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं. फिल्म विनोद अग्निहोत्री द्वारा लिखी गई है और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित है.


ये भी पढ़ें- द कश्मीर फाइल्स को लेकर केंद्र पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, कहा- कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार बना रही मोदी सरकार


सोनिया गांधी से मिले पंजाब के कांग्रेस सांसद, जमकर निकाली 'भड़ास', इन नेताओं को ठहराया हार के लिए जिम्मेदार