Salman Khan News: मुंबई पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना मामले में 'वांटेड आरोपी' घोषित किया है. एक अधिकारी ने शनिवार (20 अप्रैल) को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में मामले में गिरफ्तार विक्की गुप्ता और सागर पाल को कथित तौर पर बिश्नोई बंधुओं से निर्देश मिल रहे थे.


अधिकारी ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई एक अन्य मामले में गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल में बंद है, लेकिन माना जाता है कि उसका भाई कनाडा या अमेरिका में है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस जल्द ही लॉरेंस की हिरासत मांग सकती है. लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल ने ही सलमान के घर पर हमले के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसकी जिम्मेदारी ली थी. उसने हमले को सिर्फ ट्रेलर बताया था. 


अधिकारी ने यह भी बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भारतीय दंड संहिता की धारा 506(2) (मौत या गंभीर चोट पहुंचाने की धमकी के साथ आपराधिक धमकी) और 201 (सबूतों को गायब करना या अपराधी को बचाने के लिए गलत जानकारी देना) प्राथमिकी में जोड़ी है.


सलमान के घर पर हमला करने वालो की भुज से हुई थी गिरफ्तारी


सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ पर 14 अप्रैल की सुबह दो मोटरसाइकिल सवार लोगों द्वारा गोलीबारी करने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. पुलिस ने 16 अप्रैल को विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने दावा किया कि जब गुप्ता मोटरसाइकिल चला रहा था तो पाल ने कथित तौर पर गोलियां चलाईं.


पुर्तगाल में मिला था फेसबुक पोस्ट का आईपी एड्रेस


घटना के बाद हमले की जिम्मेदारी लेते हुए अनमोल बिश्नोई के नाम से बनाया गया एक फेसबुक पोस्ट सामने आया. अधिकारी ने कहा, जिस 'आईपी' पते से पोस्ट अपलोड किया गया था, वह पुर्तगाल का पाया गया. गौरतलब है कि इसे गोलीबारी की घटना से तीन घंटे पहले अपलोड किया गया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनमोल के नाम का फेसबुक अकाउंट एक विदेशी मोबाइल नंबर का उपयोग करके बनाया गया था.


यह भी पढ़ें: 'मुंबई आ रहा लॉरेंस बिश्नोई का आदमी...', सलमान के घर फायरिंग के बीच आई कॉल के बाद अलर्ट पर पुलिस