PM Modi on Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी जोरों-शोरों से प्रचार-प्रसार में लगी हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता अलग-अलग राज्यों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस बीच एशियानेट न्यूज दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कांग्रेस और उनके नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनपर जमकर निशाना साधा.


'कांग्रेस के युवराज लिए होगी किसी और सीट की घोषणा'


राहुल गांधी के वायनाड सीट से चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कहा, "कांग्रेस के युवराज ने उत्तर से भागकर दक्षिण में आश्रय लिया है. वे वायनाड निकल गए. इस बार उनकी हालत ये है कि वे इंतजार कर रहे हैं कि जैसे ही 26 तारीख को वायनाड की पोलिंग हो जाएगी, उनके लिए किसी और सीट की घोषणा होगी. वह दूसरी सीट की तालाश में हैं.


पीएम मोदी ने कहा, "मैंने पार्लियामेंट में घोषणा भी किया था कि उनके बड़े-बड़े नेता अब लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले नहीं हैं, अब वे राज्यसभा में जाएंगे. मेरे कहने के एक महीने बाद कांग्रेस के एक बड़े नेता को राज्यसभा से आना पड़ा, उन्हें लोकसभा छोड़नी पड़ी. कांग्रेस ने पहले ही पराजय स्वीकार कर ली है."


दक्षिण भारत में बीजेपी की स्थिति पर बोले पीएम मोदी


दक्षिण भारत में बीजेपी की स्थिति पर पीएम मोदी ने कहा, "राम मंदिर के अनुष्ठान को लेकर जब मैं दक्षिण भारत गया, वहां मैंने देखा कि लोगों का मिथ टूट रहा है. दक्षिण के राज्यों में बहुत जल्द भारतीय जनता पार्टी को सेवा करने का मौका मिलेगा. दक्षिण के राज्यों से ज्यादा से ज्यादा सांसद चुनकर आएंगें और इन जगहों पर पार्टी का वोट शेयर बहुत बढ़ेगा."  


'कांग्रेस और कम्युनिस्ट एक ही सिक्के के दो पहलू'


पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस और कम्युनिस्ट एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, ये दोनों अलग हैं ही नहीं. भ्रष्टाचार में डूबी पिनराई विजयन की सरकार को हमने हमेशा बेनकाब किया है. कम्युनिस्ट पार्टी पर भ्रष्टाचार और परिवारवाद का आरोप नहीं होता था, लेकिन आज इन दोनों में केरल कम्युनिस्ट पार्टी ने तो औरों को भी पीछे छोड़ दिया है. बिहार के जो कुछ बदनाम राजनेता हैं, उससे भी परिवारवाद का बुरा हाल केरल के कम्युनिस्ट पार्टी में दिखाई देता है. 


वीआईपी कल्चर पर क्या बोले पीएम?


वीआईपी कल्चर को लेकर पीएम मोदी ने कहा, "अंग्रेजों के जाने के बाद देश से वीआईपी कल्चर को चले जाना चाहिए था, लेकिन नहीं गया. हमारे नेताओं ने उसे जारी रखा. जब मैं आया तो मैंने पहले काम किया नो लाल बत्ती. मैं मानता हूं वीआईपी नहीं मेरे लिए को ईआईपी है, इसका मतलब है इवरी पर्सन इम्पोर्टेंड. वीआपी कल्चर के खिलाफ जितना हो सकता है मैं उतना करता हूं."


केंद्रीय जांच एजेंसी पर क्या बोले पीएम?


पीएम मोदी ने कहा, "ईडी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जितने मामले दर्ज किए हैं, उनमें से सिर्फ 3 फीसदी लोग ही राजनीति से जुड़े हैं. भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने के लिए कोई संस्था बनाई गई है, वो काम न करे तो सवाल पूछना चाहिए. काम करे, इसलिए सवाल पूछा जाए, ये लॉजिक ही नहीं बनता है."


ये भी पढ़ें: Elections 2024: पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी और मौजूदा CM जगन मोहन की बहन, लेकिन नहीं है एक भी कार, जानें शर्मिला रेड्डी के पास कितनी संपत्ति