Salman Khan House Attack: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर रविवार (14 अप्रैल) की सुबह हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस हमले के बाद हमलावर फरार हैं. घटना के बाद से लोगों के मन में एक ही सवाल कौंध रहा है कि आखिर सलमान खान के घर पर फायरिंग करने की वजह क्या हो सकती है? मामले से जुड़ी कुछ अहम जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है. 


एजेंसीज से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सलमान के घर पर फायरिंग करने की 2 सबसे बड़ी वजहें हो सकती हैं. पहली तो ये कि सलमान खान को इस बात का एहसास दिलाना कि वो लॉरेन्स बिश्नोई गैंग की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं है. दूसरी और सबसे बड़ी वजह ये कि मुंबई के दौलतमंदों से मोटी एक्सटॉर्शन वसूल करना भी हो सकता है.


लॉरेंस बिश्नोई और दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने


सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो यही वजह है कि सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के बाद सोशल मीडिया पर कबूलनामे का जो फेसबुक पोस्ट डाला गया उसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम लिखा था. सुरक्षा एजेंसियों को लगता है कि दाऊद का नाम लिखने के पीछे की सबसे बड़ी वजह ये बताने की है कि अब मुंबई में दाऊद की कोई हैसियत नहीं है. सुपरस्टार सलमान के घर पर फायरिंग करवाकर लॉरेन्स बिश्नोई गैंग मुंबई को एक्सटॉर्शन की एक बड़ी मार्केट के तौर पर देख रहा है.  


छोटे-मोटे अपराधों में शामिल लड़कों को करते हैं रिक्रूट


पुलिस का ये भी मानना है कि इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद कबूल करने की वजह है अरोपियों के विदेशों में बैठे होना. क्योंकि ये गैंगस्टर जानते हैं कि कानून के लंबे हाथ उन तक आसानी से नहीं पहुंच सकते और वो अक्सर छोटे मोटे अपराधों में शामिल लड़कों को अपने गैंग में रिक्रूट करते हैं और अपने दुश्मनों को ठिकाने लगवाते हैं. 


वारदात को अंजाम देने के लालच में शूटर्स को भरोसा दिलाया जाता कि काम हो जाने के बाद उसको भी विदेश में बुला लिया जाएगा और बस इसी लालच में आज के नौजवान किसी भी बड़ी वारदात को अंजाम देने से नहीं हिचकते. 


ये भी पढ़ें: Salman Khan House Firing: कहां हैं सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपी? पुलिस को इस बात का शक