Sadhvi Niranjan Jyoti on Asaduddin Owaisi: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर कार्यक्रम पर ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM)  नेता असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा था. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने पलटवार करते हुए कहा कि ओवैसी को समाज को भड़काने का प्रयास नहीं करना चाहिए, उन्हें अपने मन को ठीक करना चाहिए.


उन्होंने कहा, "पीएम मोदी विकास कर रहे हैं और हमारा धर्म अलग है. आज मुस्लिम समाज भी सेवाएं दे रहा है, ये बहुत गर्व का विषय है."


अटल बिहारी पार्क परिसर में विकसित भारत कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए केंद्रीयमंत्री ने कहा, "कोई राम मंदिर का विरोध नहीं कर रहा है. बस गिने चुने ओवैसी जैसे लोग ही विरोध कर रहे हैं. इन्हें फारूक अब्दुल्ला से सीख लेनी चाहिए, जिन्होंने कहा कि राम सबके हैं."


राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल को दिए इंटरव्यू में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने राम भजन गाया था. साथ ही उन्होंने भगवान राम के जीवन पर बात की थी.


प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर ओवैस ने उठाए सवाल
रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल खड़े करते हुए कहा था कि बाबरी मस्जिद के विध्वंस की घटना हमेशा लोगों के जहन में रहेगी. गौरतलब है कि साल के पहले दिन एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने भड़काऊ बयान दिया था. उन्होंने कहा, "हमने जहां 500 सालों तक सजदा किया, अब वह जगह हमारे पास नहीं है. ये ताकतें आपके दिल से एकजुटता खत्म करना चाहती है."


इतना ही नहीं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में सुंदरकांड पाठ करने को लेकर आम आदमी पार्ट की भी जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा था, "आम आदमी पार्टी, बीजेपी और आरएसएस में कोई अंतर नहीं है. कुछ लोग कह रहे हैं कि वे अयोध्या नहीं जाएंगे और दिल्ली में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे."


ये भी पढ़ें: फ्लाइट देरी को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया और शशि थरूर के बीच छि‍ड़ी बहस, राहुल गांधी की यात्रा का भी आया जिक्र