Russian President Vladimir Putin : अमेरिकी प्रतिनिधिसभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी के ताइवान जाने पर चीन के बाद अब रूस ने भी निशाना साधा है. दरअसल, रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin)ने अमेरिका पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अमेरिका नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के साथ दुनिया को 'अस्थिर' करने की कोशिश कर रहा है. 


बता दें कि, हाल ही में नैंसी पेलोसी ताइवान पहुंची थी, जहां उन्होंने राष्ट्रपति साई इंग वेन से भी मुलाकात की थी. उनके इस दौरे से चीन काफी ज्यादा बौखलाया हुआ था. यहां तक की चीन ने धमकी भी दी थी कि वह इसे लेकर सैन्य कार्रवाई करेगा. अब पुतिन ने इसे अमेरिका की रणनीति बताया है. इससे पहले भी रूस ने अमेरिका पर दुनिया को "अस्थिर" करने का आरोप लगाया था. 


यूक्रेन में संघर्ष को लंबा खींचना चाहता है अमेरिका - पुतिन 


इसके साथ ही पुतिन ने कहा कि वाशिंगटन यूक्रेन में संघर्ष को लंबा खींचना चाहता है और अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान यात्रा सहित दुनिया में कहीं और संघर्ष को बढ़ावा देना चाहता है. यूक्रेन की स्थिति से पता चलता है कि अमेरिका इस संघर्ष को लंबा करने की कोशिश कर रहा है और वे ठीक उसी तरह से काम करते हैं, जिससे एशिया, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका में संघर्ष की संभावना बढ़े. 


ताइवान यात्रा अमेरिकी रणनीति का हिस्सा - पुतिन 


उन्होंने कहा, "ताइवान के संबंध में नैंसी पेलोसी का ताइवान जाना राजनेतिक यात्रा नहीं है बल्कि दुनिया में स्थिति को अस्थिर करने और अराजक बनाने के उद्देश्य से लिया गया फैसला है. यह अमेरिकी रणनीति का हिस्सा है.  उन्होंने कहा कहा यात्रा अन्य देशों की संप्रभुता और अंतरराष्ट्रीय दायित्वों के प्रति अनादर का खुला प्रदर्शन है. 


ये भी पढ़ें : 


China Ship on Hambanthota: हंबनटोटा बंदरगाह पर खड़ा 'चीनी जहाज' क्यों बन रहा भारत के लिए टेंशन! 5 बड़े कारण


Defence News: ब्रह्मोस-2 Missile से उड़ेगी दुश्मनों की नींद, हाइपरसोनिक वेरिएंट में इस्तेमाल होगी Zircon मिसाइल की टेक्नोलॉजी