मुंबई: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि राज्य में चल रहे राजनीतिक स्थिति को लेकर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) ने उनसे संपर्क किया था. उद्धव ठाकरे के इस बयान को आरएसएस ने भ्रामक बताया है. सूत्रों के मुताबिक आरएसएस के किसी भी अधिकृत व्यक्ति ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से संपर्क नहीं किया है.


उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के विधायक दल की बैठक में दावा किया था, ''आरएसएस की तरफ से उनसे संपर्क साधा गया है लेकिन उन्होंने बीजेपी के साथ किसी भी संभवना से इनकार कर दिया है.'' शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह बयान मुंबई के एक होटल में पार्टी विधायकों से चर्चा करने के दौरान दी.


शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा- RSS ने संपर्क किया था, मैंने बताया कि अब देर हो चुकी है


इसी चर्चा के दौरान विधायकों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि आरएसएस की तरफ से उनसे संपर्क साधा गया है. आरएसएस चाहता है कि बीजेपी के साथ मिलकर शिवसेना सरकार बनाएं लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है. बीजेपी के साथ किसी भी संभावना से उद्धव ठाकरे ने इंकार कर दिया है.


अजित पवार को मनाने में जुटे हैं NCP नेता, जानें- क्या है इसके पीछे की वजह


शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के इस बयान के बैठक से बाहर आने के बाद आरएसएस के सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से आरएसएस की तरफ से किसी भी अधिकृत स्वयंसेवक ने संपर्क नहीं किया है. विधायक दल की बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जो बयान दिया है कि "आरएसएस ने उनसे संपर्क किया है, लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है" वह भ्रामक है.


NCP विधायकों की 'जासूसी' पर विवाद, अब रेनेसा से हयात होटल में किया गया शिफ्ट