पटनाः बिहार के गया के बाराचट्टी की RJD विधायक समता देवी के रांची पहुंचने के बाद कोविड-19 प्रोटोकल के तहत 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिए जाने को लेकर BJP और JDU ने RJD नेता लालू प्रसाद और झारखंड सरकार को आड़े हाथों लिया है.


RJD की विधायक समता देवी बुधवार को पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद से मिलने रांची पहुंची थीं, जिसके बाद प्रशासन ने बिना आदेश के अन्य राज्यों से आने के कारण 4 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया.


RJD विधायक को क्वारंटाइन किए जाने को लेकर बिहार के मंत्री नीरज कुमार ने RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद और झारखंड सरकार को घेरा है. बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि सजायाफ्ता लालू प्रसाद से मिलने गईं विधायक समता देवी जो समाज के दलित समूह की महिला हैं, को उनके सहकर्मी, अंगरक्षक और ड्राइवर सहित क्वारंटाइन कर दिया गया.


उन्होंने कहा कि क्या दलित और महिला होने के कारण विधायक समता देवी को क्वारंटाइन किया गया? उन्होंने कहा कि 28 सितंबर को लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव को अन्य व्यक्तियों के साथ बिना पूर्व सूचना और पूर्व अनुमति के रांची में थे, लेकिन तेजप्रताप यादव और उनके साथ के अन्य व्यक्तियों को क्वारंटाइन न कर अपने पैतृक आवास बिहार के लिए निकलने की छूट दे दी गई, जो कि आपदा प्रबंधन नियमों के विपरीत है.


इधर, BJP के प्रवक्ता निखिल आनंद ने भी कहा कि जब लालू प्रसाद से मिलने कांग्रेस के सांसद अखिलेश सिंह जाते हैं तो कोई कार्रवाई नहीं होती है, लेकिन दलित महिला के साथ वहां अत्याचार हो रहा है. निखिल ने इस मामले में हेमंत सरकार को लपेटे में लेते हुए कहा, "यह पूरा मामला हेमंत सरकार का दोहरा चरित्र दर्शाता है, लेकिन भाजपा इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी."


इसे भी पढ़ेंः
India-US रणनीतिक साझेदारी फोरम: PM मोदी बोले- कोरोना हेल्थ और इकॉनोमिक सिस्टम की परीक्षा ले रहा है


पाकिस्तान ने इस साल सीज़फायर उल्लंघन के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़े, 2950 से ज्यादा बार किया युद्धविराम उल्लंघन