Petrol Diesel Price: केंद्र सरकार ने आम लोगों को महंगाई से कुछ राहत देने के लिए बुधवार को महत्वपूर्ण कदम उठाया. केंद्र सरकार ने महंगाई की मार झेल रही जनता को राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी (उत्पाद शुल्क) में कटौती की है. जिस पर RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे बोगस कह दिया है.


RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क घटाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा इसे शरारतपूर्ण कदम बताया है. उनका कहना है कि अगर सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम ही करना था तो 50 रुपए कम करे. उनका कहना है कि सरकार कुछ दिन बादइसे बढ़ा लेगी.






लालू प्रसाद यादव ने कहा 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी में कटौती की है वह एक प्रकार से नाटक है.' उन्होंने केंद्र सरकार से 50 रुपए कम करने की बात कही है. वहीं उनका कहना है कि केंद्र सरकार के इस फैसले से कोई राहत नहीं हुई है. केंद्र सरकार आगामी विधानसभा चुनाव के बाद इसे फिर से बढ़ा देगी.


बता दें कि कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. कांग्रेस ने इस फैसले को हालिया उपचुनावों में बीजेपी की हार के कारण उठाया गया कदम करार दिया और कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों के दाम साल 2014 में संप्रग सरकार के समय की कीमत के बराबर होने चाहिए.


इसे भी पढ़ेंः
Covaxin Gets WHO Approval: भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को मिली WHO की मंजूरी, स्वास्थ्य मंत्री बोले- यह आत्मनिर्भर भारत की दिवाली है


IAF Promotes Abhinandan Varthaman: भारतीय वायु सेना ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के हीरो अभिनंदन को ग्रुप कैप्टन रैंक पर किया प्रमोट