Resident Doctors Protest: नीट काउंसलिंग 2021 में हो रही देरी को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल लगातार पिछले 17 दिसंबर से जारी है. आज दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स सुबह 9 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सूत्रों के मुताबिक डॉक्टर्स हड़ताल पर आज बड़ा ऐलान कर सकते हैं.


दिल्ली समेत देश के तमाम शहरों में 17 दिनों से हड़ताल पर बैठे रेजिडेंट डॉक्टरों की सबसे बड़ी मांग थी कि सरकार NEET-PG की काउंसलिंग पर ठोस भरोसा दे ताकि एक लाख नए जूनियर डॉक्टरों की भर्ती हो सके. साथ ही अस्पतालों में काम का बोझ कम हो सके. सरकार ने डॉक्टरों की ये मांग मान ली है.


6 जनवरी को होनी है कोर्ट में सुनवाई


NEET-PG की काउंसलिंग में बड़ी कानूनी अड़चन ये है कि नई आरक्षण नीति के तहत EWS कोटे में हुए बदलाव की वजह से ये मामला सुप्रीम कोर्ट के विचाराधीन है जिसपर 6 जनवरी को सुनवाई होनी है. डॉक्टर्स सरकार से इस मुकदमे को फास्टट्रैक करना चाहते थे जिसे मान लिया गया है.


सरकार के भरोसे के बाद भी क्यों जारी है डॉक्टरों की हड़ताल?


सवाल है जब सरकार ने डॉक्टरों की लगभग सभी मांगे मान ली हैं, तो अब हड़ताल क्यों? मरीजों के बारे में क्यों नहीं सोच रहे डॉक्टर? जब डॉक्टर ही कामकाज रोक देंगे तो कौन करेगा मरीजों का इलाज? अच्छी बात ये है कि सरकार से मिले आश्वासन के बाद दिल्ली एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन हड़ताल खत्म करने पर राजी हो गया है. आरडीए ने एक बयान जारी कर कहा कि सभी सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी.


यह भी पढ़ें.


बिहार में मिला Omicron संक्रमण का पहला मामला, कुछ दिन पहले ही की थी दिल्ली की यात्रा


अरुणाचल प्रदेश के कई स्थानों का China ने बदला नाम तो भारत ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा- तथ्य नहीं बदलने वाले हैं