Rekha Sharma Attacked American Journalist: झारखंड में स्पैनिश महिला के कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर अमेरिका के लेखक और पत्रकार डेविड जोसेफ वोलोड्ज़को की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने को लेकर विवाद खड़ा हुआ है. राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई है.


अमेरिकी पत्रकार ने एक्स पर लिखा कि वह भारत से प्यार करते हैं लेकिन महिला मित्रों को अकेले यात्रा करने की सलाह नहीं देते. डेविड जोसेफ वोलोड्ज़को ने एक्स पर कहा कि जब वह कई वर्षों तक भारत में रह रहे थे तो उन्होंने बड़े पैमाने पर यौन आक्रामकता देखी, जैसी कहीं और नहीं है. अमेरिकी जर्नलिस्ट ने पुरानी घटनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि कैसे एक बार ट्रेन में यात्रा के दौरान अजनबी महिला उनके बेड पर सोना चाहती थी. 


'तो क्यों नहीं दर्ज कराया पुलिस केस?'


रेखा शर्मा ने भारत को महिलाओं के लिए अनसेफ बताने के लिए अमेरिकी पत्रकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन घटनाओं पर कभी पुलिस शिकायत दर्ज क्यों नही कराई. रेखा शर्मा ने लिखा, "अगर नहीं तो आप पूरी तरह से गैरजिम्मेदार इंसान हैं. सिर्फ सोशल मीडिया पर लिखना और पूरे देश को बदनाम करना अच्छा विकल्प नहीं है."


क्या है पूरी घटना? जानिए


पति के साथ पश्चिम बंगाल से नेपाल जा रही स्पैनिश महिला के साथ झारखंड के दुमका में कथित तौर पर 7 लोगों ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया है. 30 वर्षीय महिला स्पेन की रहने वाली है और उसका 64 वर्षीय पति ब्राजीलियाई नागरिक है. दोनों मोटरसाइकिल पर दक्षिण एशिया का दौरा कर रहे थे और पहले ही पाकिस्तान और बांग्लादेश का दौरा कर चुके थे. वे बिहार के रास्ते फिर नेपाल जा रहे थे. जैसे ही वे दुमका पहुंचे, दंपति ने कुंजी बस्ती के जंगल में तंबू लगाया जहां कथित तौर पर 7 लोगों ने उन पर हमला किया. पति की पिटाई की गई, जबकि महिला से सामूहिक दुष्कर्म का आरोप है.


ये भी पढ़ें :Rahul Gandhi on PM Modi: 'पाकिस्तान-बांग्लादेश और भूटान से भी पीछे है भारत,' राहुल ने यूं कसा PM पर तंज