Free Bike Ride To Voters: दिल्ली में बाइक राइड शेयरिंग कंपनी के साथ चुनाव आयोग ने स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की है. इसके तहत ऐसे इंतजाम किए गए हैं कि पात्र मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक फ्री बाइक राइड दी जाएगी. मुख्य चुनाव अधिकारी ने इस पार्टनरशिप की जानकारी साझा की है.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. कृष्णमूर्ति ने आज गुरुवार (09 मई) को बाइक राइड-शेयरिंग कंपनी रैपिडो के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की. मुख्य निर्वाचन अधिकारी का कार्यालय ने कहा कि रैपिडो के साथ तय की गई व्यवस्था के मुताबिक, दिल्ली में पात्र मतदाताओं को 25 मई को मतदान के दिन मतदान केंद्रों से उनके घर तक मुफ्त यात्रा का विकल्प प्रदान किया जाएगा. 






हैदराबाद में भी लॉन्च हो चुका है प्रोग्राम


इससे पहले तेलंगाना के हैदराबाद में राइड रिस्पॉन्सिबिलिटी कार्यक्रम शुरू किया गया जिसके तहत रैपिडो की ओर से आम चुनाव 2024 के दौरान वोटर्स के लिए मुफ्त सवारी की घोषणा की. मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सीईओ विकासराज ने कहा था कि यह सराहनीय है कि रैपिडो राज्य में मतदान के दिन मतदाताओं को मुफ्त सेवाएं प्रदान करने के लिए आगे आया है. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में मतदान प्रतिशत 50 फीसदी से ज्यादा नहीं हो रहा है और इस बार इसे 60-65 फीसदी के पार पहुंचाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.


रैपिडो के प्रवक्ता रोहित ने कहा कि चुनाव के दिन, मतदाता 'वोट नाउ' कोड का उपयोग करके रैपिडो ऐप के जरिए मुफ्त सवारी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि विकलांगों और बुजुर्गों के लिए हैदराबाद में खास सेवाएं दी जाएंगीं.


ये भी पढ़ें: शख्स ने जिस काम के लिए बुक की Rapido, जानकर उसके दिमाग को सलाम ठोकेंगे आप, देखें वीडियो