Ramdas Athawale On Women Reservation Bill: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने गुरुवार (21 सितंबर) को राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने अपने ही शायराना अंदाज में बिल लाने के लिए पीएम मोदी की जमकर तारीफ की तो विपक्षी गठबंधन इंडिया पर निशाना साधा.


उन्होंने कहा, "अब मजबूत हो जाएगी नारी शक्ति, सभी महिलाओं को मिल जाएगी मुक्ति, महिलाओं की गाड़ी अब कहीं नहीं रुकेगी, महिलाएं अब किसी के सामने नहीं झुकेंगी. सशक्त हो गई है नारी, अब पड़ जाएगी हम सब पर भारी. लोकसभा-विधानसभाओं में महिला अच्छी खेलेंगे पारी, मोदी जी के साथ आएंगी ये महिलाएं सारी. बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, लेकिन समाज को आपस में मत लड़ाओ." 


"मोदी है तो मुमकिन है"


पीएम मोदी की तारीफ करते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, "महिलाओं के कामों में अडंगा मत अड़ाओ, महिलाओं पर जुल्म करने वालों पर गाड़ी चढ़ाओ. मोदी है तो मुमकिन है, मोदी नहीं तो मुमकिन नहीं. मोदी है तो विकास है, मोदी नहीं तो विकास नहीं. मोदी है तो नया संसद भवन है, मोदी नहीं तो नया संसद भवन नहीं. मोदी है तो जी-20 की अध्यक्षता है मोदी नहीं तो अध्यक्षता भी नहीं. मोदी है तो सामाजिक न्याय है मोदी नहीं तो सामाजिक न्याय भी नहीं." 


"सारी विरोधी अब हो जाएंगे किल"


अपनी शायरी जारी रखते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा, "महिलाओं के समर्थन में मैं यहां खड़ा हूं, क्योंकि महिलाओं के लिए मैं कई साल तक लड़ा हूं. मोदी जी लाएं हैं नारी शक्ति का वंदन बिल, पूरी महिलाओं का खुश है दिल. सारी विरोधी अब हो जाएंगे किल, अच्छी सेहत के लिए उन्हें लेनी पड़ेगी पिल (गोलियां), देश की जनता घमंडिया गठबंधन को करेगी निल." 


लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने के प्रावधान वाला संविधान (एक सौ अट्ठाईसवां संशोधन) विधेयक, 2023 बुधवार को लोकसभा में दो के मुकाबले 454 वोटों से पारित हो गया था. संसद से पारित होने और राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद इस विधेयक का नाम 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' हो जाएगा. 


ये भी पढ़ें- 


जी-20 के दौरान जस्टिन ट्रूडो ने प्रेसिडेंशियल सुइट लेने से किया था इनकार, होटल में हुआ था ड्रामा