Jodhpur Communal Violence: राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने जोधपुर सांप्रदायिक हिंसा पर राज्यपाल कलराज मिश्र को पत्र लिखा है और निष्पक्ष जांच की कराने का आग्रह किया है. इसके साथ ही उन्होंने जरूर निर्देश देने का भी आग्रह किया है जिससे कि राज्य में कानून व्यवस्था बनी रहे.


पत्र में उन्होंने लिखा है कि मैं विनम्रता के साथ आपसे जोधपुर में हुई हिंसा की निष्पक्ष जांच कराने का निवेदन करता हूं. राज्य सरकार को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएं ताकि राज्य में शांति स्थापित हो सके और राजस्थान में सांप्रदायिक घटनाएं न हों. साथ ही इस घटना में शामिल अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.


कांग्रेस सरकार में हो रही तुष्टिकरण की राजनीति


बीजेपी नेता सतीश पूनिया यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार राजस्थान में तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है और राज्य में कानून और व्यवस्था एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से ही राज्य में स्थिति बिगड़ गई है जो वास्तव में चिंताजनक है. लोगों को भय का माहौल बना हुआ है. राज्य की अस्मिता भी कांग्रेस ने दांव पर लगा दी. उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी की चिंता करने की बजाए राज्य के लोगों की चिंता करनी चाहिए.


इन सब के बीच जोधपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में पुलिस ने 97 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा घटना के बाद जिले में इंटरनेट सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया और 10 थानों के तहत कर्फ्यू लगाने पर पुलिस को मजबूर किया.


हिंसा के लिए बीजेपी जिम्मेदार- कांग्रेस


तो वहीं जोधपुर में हिंसा के लिए कांग्रेस ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. राज्य सरकार के मंत्री प्रताप सिंह ने कहा है कि ये हिंसा प्री-प्लान्ड थी और इसके पीछे बीजेपी और आरएसएस का हाथ है. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर है जिसमें उन्होंने ये बात कही है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में मंदिर और मस्जिद का झगड़ा नहीं है. यहां पर लाउडस्पीकर और बुलडोजर का विवाद भी नहीं है. गलत काम करने वाले चाहे किसी भी धर्म से जुड़े हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें: Jodhpur Violence: जोधपुर हिंसा के मामले में अब तक 97 लोगों की गिरफ्तारी, 10 थाना क्षेत्रों में जारी है कर्फ्यू


ये भी पढ़ें: Headlines: Jodhpur से BJP सांसद Gajendra Singh Shekhawat का आरोप कहा 'सुनियोजित तरीके से हुई हिंसा'