नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एसएससी में कथित धांधली के खिलाफ धरने पर बैठे छात्रों से धरना खत्म कर घर चले जाने की अपील की. उन्होंने कहा कि छात्र घर जाएं और सीबीआई के नतीजों का इंतजार करें. राजनाथ सिंह ने कहा कि जांच के आदेश दिए जा चुके हैं.


गौरतलब है कि SSC पेपर लीक मामले में परीक्षार्थियों के धरना प्रदर्शन का आज सातवां दिन है. परीक्षार्थी 2017 में हुईं SSC की सभी परीक्षाओं को रद्द किये जाने की मांग कर रहे हैं.

रविवार को बीजेपी नेता मनोज तिवारी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले. उनके साथ प्रदर्शन कर रहे छात्र भी थे. मनोज तिवारी के मुताबिक यह मुलाकात सकारात्मक रही. मनोज तिवारी ने कहा, "गृहमंत्री ने छात्रों की शिकायतें सुनीं और जल्द ही कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया."

वहीं रविवार को अन्ना हजारे सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे और विरोध प्रदर्शन में शामिल एसएससी छात्रों से मुलाकात की. लेकिन छात्र अब भी एसएससी बिल्डिंग के बाहर डटे हुए हैं. छात्रों का कहना है कि जब तक उन्हें लिखित रूप में कुछ नहीं दिया जाता है तब तक वो धरने से नहीं हटेंगे.

क्या है पूरा मामला?
कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कम्बाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू 1,89843 प्रतियोगी शामिल हुए. देश में अलग-अलग केंद्रों पर 17 से 22 फरवरी के बीच ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हुई थी. आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है. सोशल मीडिया पर परीक्षा के लीक हुए पेपर के स्क्रीन शॉट घूम रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे छात्र इन स्क्रीन शॉट के पर्चे लहराकर इंसाफ की मांग कर रहे हैं.