Rajiv Gandhi Death anniversary News: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथी पर उन्हें याद करते हुए एक भावुक संदेश लिखा है. मंगलवार (21 मई 2024) को राहुल गांधी ने एक्स पर अपने पिता के साथ बचपन की एक तस्वीर भी शेयर की है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने इमोशनल मैसेज भी लिखा है. 


राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "पापा, आपके सपने, मेरे सपने,आपकी आकांक्षाएं, मेरी जिम्मेदारियां. आपकी यादें, आज और हमेशा, दिल में सदा. राहुल गांधी ने इस मैसेज के साथ जो तस्वीर शेयर की है. उसमें वह अपने पिता के साथ किसी राजनीतिक यात्रा पर जाते दिख रहे हैं. राजीव गांधी के साथ पार्टी के कई सीनियर लीडर भी नजर आ रहे हैं.



मल्लिकार्जुन खरगे ने भी किया याद


मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर लिखा, "21वीं सदी के आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा, भारतीय सूचना क्रांति के जनक, पंचायतीराज सशक्तिकरण के सूत्रधार, एवं शांति व सद्भाव के पुरोधा, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न राजीव गांधी जी के बलिदान दिवस पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि. भारत को एक सुदृढ़ एवं सशक्त राष्ट्र बनाने में उनके उल्लेखनीय योगदान को सदैव याद किया जाएगा.


1991 में आज ही के दिन हुई थी हत्या


तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में 21 मई 1991 को एक चुनावी रैली के दौरान एक आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की हत्या हुई थी. जांच में पता चला था कि उनकी हत्या एक महिला ने की, जो मानव बम बनकर वहां आई थी. वह राजीव गांधी के पास अपनी कमर में बम बांधकर गई थी. वह उनके पैर छूने के लिए झुकी और अपनी कमर में लगे बम का ट्रिगर दबा दिया. इसके बाद हुए विस्फोट में राजीव गांधी समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें


भारत के मुसलमानों पर बनाई गई रिपोर्ट पर आया अमेरिका का कमेंट , बोला- हम धर्म की आजादी...