भारत में हर किसी की जिंदगी में काल बन कर आए कोरोना वायरस ने लोगों की खुशियां छीन ली हैं. अब लोग इसके डर से सामान्य तरीके से जिंदगी जीना भूलते जा रहे हैं. कोविड से पहले शादी समारोह में लोगों की खूब भीड़़ देखने को मिलती थी, लेकिन अब शादियों में 50 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं है. इसी वजह से राजस्थान में महिला कांस्टेबल को उसके स्टाफ ने शादी से पहले बिंदौरी की रस्म करके अपना आशीर्वाद दिया है. दरअसल राजस्थान के झुंझुनूं जिले के बुहाना थाने की महिला कांस्टेबल सोनिया की शादी में कोरोना नियमों के चलते ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं. इसलिए थाने की अन्य महिला कर्मियों ने धूमधाम से दुल्हन कांस्टेबल की बिंदौरी रस्म पूरी की. इस दौरान गीत बाजों के साथ दुल्हन को ढेर सारी शुभकामनाएं दी गईं. बता दें कि सोनिया की शादी 26 अप्रैल यानी आज है.



क्या होती है बिंदौरी?


बिंदौरी रस्म मुख्य रूप से राजस्थान में निभाई जाती है. ये रस्म शादी से पहले पूरी की जाती है जिसमें दूल्हे के जैसे दुल्हन घोड़ी पर चढ़कर कुछ दूर तक जाती है. इस दौरान इस रस्म में शामिल लोग मंगल गीत गाते हैं और डांस करते हैं.


सोनिया ने जताया आभार


महिला कांस्टेबल सोनिया ने अपनी बिंदौरी की रस्म पूरी होने पर थाने के स्टाफ का आभार व्यक्त किया और कहा कि थाने का स्टाफ मेरे परिवार जैसा है जिसने इस रस्म को दिल से पूरा किया है. साथ ही कहा कि मैं बिंदौरी रस्म पूरी होने से काफी खुश हूं. सोनिया ने बताया कि रस्म के दौरान थाने में मौजूद महिलाओं ने मंगल गीत गाए और थाने के सभी पुलिसकर्मियों ने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दीं.


इसे भी पढ़ेंः


West Bengal Elections Live: सातवें चरण के लिए वोटिंग जारी, अभिषेक बनर्जी बोले- बहुमत के साथ बनेगी ममता की सरकार


कोराना संकट: डोभाल से बातचीत के बाद अमेरिका ने वैक्सीन उत्पादन के लिए कच्चा माल उपलब्ध करवाने पर सहमति जताई