Jodhpur Communal Clash: राजस्थान के जोधपुर के जालौरी गेट के बाद कबूतर चौक में भी हिंसा हुई है. यहां पर मंगलवार को ईद के मौके पर कुछ लोगों ने दुकानों में तोड़फोड़ की. आरोपियों ने बच्चों के साथ मारपीट की और गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया है. इलाके में हुई इस घटना की जानकारी पीड़ितों ने एबीपी न्यूज से साझा की है. 


एक पीड़ित ने कहा कि कुछ लोग अपने हाथों में डंडे, लाठी, पाइप और रोड लेकर आए थे. वो लोग हल्ला मचा रहे थे. हम लोग बाहर आए तो देखे कि मेरी गाड़ी को नुकसान पहुंचा हुआ था. बच्ची को मारा है. हिंदुस्तान का यही हाल रहा तो गृह युद्ध हो जाए. एक चश्मदीद ने कहा कि पुलिस बताए कि आरोपियों के नाम क्या हैं. वो हमसे हिंसा करने वाले के नाम पूछ रही थी. कैमरा लगा हुआ, सभी आरोपियों की पहचान हो जाएगी. 


क्या है पूरा मामला?


बता दें कि राजस्थान के जोधपुर शहर के जालौरी गेट इलाके में सोमवार रात दो समुदाय के लोगों के बीच झड़प के बाद तनाव पैदा हो गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. गहलोत ने मंगलवार की सुबह ट्वीट किया, ‘‘जोधपुर के जालौरी गेट के निकट दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.’’


गहलोत ने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा, ‘‘जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें.’’ प्राप्त जानकारी के अनुसार इस विवाद की शुरुआत एक चौक पर धार्मिक झंडे फहराने को लेकर हुई. जोधपुर मुख्यमंत्री गहलोत का गृहनगर भी है. 


ये भी पढ़ें- नमाज पढ़ी, गले मिले, श्रीनगर से तमिलनाडु तक धूमधाम से मनाई जा रही ईद, देखें तस्वीरें


Jodhpur Communal Clash: जालोरी गेट के बाद ईद पर जोधपुर के कबूतर चौक पर भिड़े दो समुदाय, दुकानों में लूटपाट, बच्ची को पीटा