Mamata Banarjee Statement: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर राज्य के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने कहा कि देश की स्थिति ठीक नहीं है. हम आपको रोते हुए देख नहीं सकते. ममता बनर्जी ने कहा कि हमें डरना नहीं है, लड़ना है. अमन की बात करना है. हमें एकसाथ लड़ना है. बंगाल में सबसे ज्यादा एकता है. हम डरपोक नहीं है, हमें लड़ना आता है. कोलकाता के रेड रोड पर लोगों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि देश में आइसोलेशन की राजनीति चल रही है. हिंदू और मुसलमान को लड़ाया जा रहा है.


इससे पहले ममता बनर्जी ने ट्वीट करके लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा कि सभी के लिए ढेर सारी खुशियां, शांति, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना. प्रार्थना करें कि हमारे एकता और सद्भाव के बंधन और मजबूत हों. अल्लाह सबका भला करे. बता दें कि आज ईद-उल-फितर का त्योहार देश में शांति और सौहार्द्रपूर्ण माहौल में मनाया जा रहा है. पारंपरिक तरीके से सुबह-सुबह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज अदा की. इसके लिए प्रशासन की ओर से अलग-अलग शहरों में विशेष प्रबंध किए गए.






ममता बनर्जी ने कहा, 'आज देश में जो फूट डालो राज करो की नीति चल रही है, वो ठीक नहीं है. अलगाव की राजनीति चल रही है, वो भी ठीक नहीं है. हम एकता चाहते हैं, हम सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा चाहते हैं.' बता दें कि कोलकाता के रेड रोड पर दो साल बाद ईद की नमाज अदा की गई. 2020 और 2021 में कोरोना वायरस के कारण यहां पर नमाज अदा करने पर रोक लगा दी गई थी. 


ये भी पढ़ें- India-China LAC Issue: एलएसी के पास पैंगोंग झील पर चीन बना रहा नया पुल, सैटेलाइट तस्वीरों ने खोली ड्रैगन की करतूतों की पोल


Shivsena Attacks BJP-MNS: सामना में शिवसेना का हमला, राज ठाकरे की एमएनएस को बताया बीजेपी का अंतर्वस्त्र, फडणवीस पर साधा निशाना