राहुल गांधी का वीर सावरकर पर दिया बयान उन पर भारी पड़ता दिख रहा है. उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना ने उनके इस बयान पर यह कहते हुए आपत्ति जताई है कि अगर राहुल लगातार सावरकर पर हमलावर रहते हैं तो उनको सदस्यता रद्द होने के बाद मिल रही सहानुभूति कम हो जाएगी. 


सोमवार (27 मार्च) की शाम को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर विपक्षी दलों की बैठक हुई थी जिसमें उद्धव गुट की शिवसेना नहीं शामिल हुई थी.  ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में नहीं शामिल होकर शिवसेना ने कांग्रेस और राहुल गांधी को सावरकर पर हमला नहीं करने के संकेत दिए हैं. 


'मैं दिल्ली जा रहा हूं राहुल से बात करुंगा'
वहीं, विपक्षी दलों की बैठक में राहुल गांधी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि अब वो सावरकर पर कोई भी विवादित बात नहीं बोलेंगे. इसी बीच कांग्रेस के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, वो दिल्ली जा रहें हैं और इस मामले पर वह राहुल गांधी से बात करेंगे. 
 
हालांकि सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी दलों की बैठक में एनसीपी नेता शरद पवार ने शिवसेना के रुख का जिक्र किया. हालांकि वहां पर मौजूद बाकी विपक्षी नेताओं ने ये भी कहा कि राहुल ने जो कहा है वह ऐतिहासिक तथ्य है. लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि अगर किसी बात से किसी को दुख पहुंचता है तो ऐसी बात से परहेज करना चाहिए.


क्या आगे भी सावरकर पर बयान देंगे राहुल गांधी?
साफ है कि विपक्षी एकजुटता के मद्देनजर राहुल गांधी आने वाले दिनों में सावरकर पर कोई विवादित बात नहीं बोलेंगे. राहुल कई बार कह चुके हैं कि सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी. अडानी मामले में राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने को लेकर 18  विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के अंदर की तरह ही बाहर भी एकजुटता और साझा रणनीति को लेकर चर्चा की थी. 


'राहुल गांधी ने विदेश में झूठ बोला, देश में झूठ बोला, संसद में झूठ बोला', स्मृति इरानी बोलीं- ये वो व्यक्ति है जो...