Rahul Gandhi Satya Pal Malik Interview: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का इंटरव्यू किया. इस इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार की नीति पर सवाल खड़े किए. साथ ही उन्होंने धारा 370 हटने के बाद वहां के हालातों का जिक्र किया.


एटयपोर्ट पर कमरे में बंद कर दिया- राहुल गांधी


इस दौरान सांसद राहुल गांधी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए अपनी आपबीती बताई. उन्होंने कहा, "जब मैंने सुना कि पुलवामा में शहीद हुए जवान के पार्थिव शरीर एयरपोर्ट आ रहे हैं तो मैं एयरपोर्ट के लिए निकल पड़ा. हमारे सिक्योरिटी वालों ने कहा आप वहां मत जाइये, लेकिन मैं एयरपोर्ट के लिए निकल पड़ा."


उन्होंने दावा किया, "जब मैं एयरपोर्ट पर पहुंचा तो वहां मुझे एक कमरे में बंद कर दिया गया और कहा गया कि आप कमरे से बाहर नहीं निकल सकते. वहां आर्मी के लोग आ रहे थे, प्रधानमंत्री मोदी आ रहे थे और मुझे चाबी लगाकर अंदर बंद कर दिया गया कि आप बाहर नहीं जा सकते. मैं सिक्योरिटी वालों से लड़कर वहां से निकला."


पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक ने क्या कहा?


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि एयरपोर्ट पर उस समय ऐसा लग रहा था, जैसे कोई बड़ा इवेंट हो रहा हो. इसके बाद पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी पुलवामा का जिक्र कर केंद्र सरकार पर हमला बोला.


उन्होंने कहा, "पुलवामा में सीआरपीएफ के जवान इसलिए शहीद हुए, क्योंकि वे सड़क मार्ग से जा रहे थे. सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय से पांच एयरक्राफ्ट मांगे थे, जिसकी एप्लीकेशन चार महीने तक मंत्रालय में अटकी रही." 


जवानों को सड़क से जाना पड़ा- पूर्व राज्यपाल


पूर्व राज्यपाल ने आगे कहा, "गृह मंत्रालय ने उनकी मांग को खारिज कर दिया, इस वजह जवानों को सड़क से जाना पड़ा. ये पूरा मामला सीआरपीएफ और गृह मंत्रालय के बीच था. जिस गाड़ी से विस्फोट हुआ, वह गाड़ी कई दिनों से वहां गुजर रही थी." 


ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा अधिकारियों की बड़ी बैठक, घाटी में पाकिस्तानी आतंकियों के घुसपैठ रोकने को लेकर हुई चर्चा