Rahul Gandhi on Patiala Violence: पंजाब के पटियाला में हई सांप्रदायिक हिंसा (Communal Violence) को लेकर अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान भी आ गया है. राहुल गांधी ने कहा पटियाला से आने वाले विजुअल आपको विचलित कर सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा, 'मैं इस बात को दोहरा रहा हूं, सीमावर्ती पंजाब जैसे संवेदनशील राज्य में किसी प्रयोग की जरूरत नहीं है यहां पर शांति और सद्भाव सबसे ज्यादा जरूरी है.' उन्होंने आगे कहा, 'पंजाब सरकार से कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए गंभीरता से अपील की जाए.' आपको बता दें कि शुक्रवार को पंजाब में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई जिसके बाद वहां पर एक हजार से भी ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है. 


हालांकि अब पंजाब के पटियाला में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प अब शांत हो गई है. पंजाब पुलिस के जवानों ने मामले को काबू में कर लिया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी पंजाब में दो समुदायों के बीच हुई झड़प को लेकर ट्वीट किया, उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'सीमावर्ती पंजाब जैसे संवेदनशील राज्य में शांति और सद्भाव सबसे जरूरी, ये प्रयोग करने की जगह नहीं है.'


 






SFJ की कॉल पर पंजाब में अलर्ट
वहीं पंजाब पुलिस ने इस बात का दावा किया है कि पटियाला में दो समुदायों की झड़प के बाद हालात सामान्य हो गए हैं. पंजाब इंटेलिजेन्स का दावा है कि पंजाब में SFJ की कॉल पर सब जगह अलर्ट किया गया था. इसके पहले पटियाला में दो अलग-अलग धर्मों से जुड़े संगठनों की पंजाब पुलिस से झड़प हो गई थी इस झड़प में पंजाब पुलिस के एसएचओ सहित 4-5 जवान भी घायल हो गए थे. पंजाब पुलिस ने बताया कि दो संगठनों के बीच जुलूस निकालने को लेकर कहा-सुनी शुरू हुई थी जो देखते ही देखते हिंसक झड़प में तब्दील हो गई थी. एक संगठन ने पुलिस पर पथराव किया तो दूसरे संगठन ने पुलिस पर हथियारों से हमला बोल दिया था. 


 






बीजेपी ने उठाए सवाल
पटियाला में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर बीजेपी ने पंजाब की भगवंत मान सरकार पर हमला बोला. बीजेपी ने कहा भगवंत मान सरकार इस बात का जवाब दे कि राज्य में ऐसे हालात कैसे पैदा हो रहे हैं. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पटियाला शहर में जवानों की तैनाती की गई है. वहीं पंजाब पुलिस लगातार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है. इस पूरे मामले में शिवसैनिक खालिस्तान के खिलाफ मार्च निकाल रहे थे. इसी दौरान वहां मौजूद खालिस्तानी समर्थक भड़क गए और कथित तौर पर शिवसेना के मार्च पर हमला बोल दिया.


यह भी पढ़ेंः


International Drugs Syndicate: 'दुबई में बैठकर दिल्ली के शाहीन बाग भेजी 50 किलो हेरोइन', NCB को मास्टरमाइंड की तलाश


Pakistani Drone:अमृतसर में पाकिस्तानी साजिश नाकाम, पकड़ा गया 'मेड इन चाइना' का ड्रोन