Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार (22 जनवरी) को मेघालय पहुंची. सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में यह यात्रा असम के मोरीगांव जिले से मेघालय में दाखिल हुई. राज्य की सीमा में प्रवेश करने के तुरंत बाद सांसद राहुल गांधी और पार्टी के कई नेताओं ने री भोई जिले के नोंगपोह में एक पदयात्रा में भाग लिया.


सांसद राहुल गांधी री भोई जिले के बर्नीहाट में रात बिताने से पहले नोंगपोह में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित की जाने वाली एक सार्वजनिक बैठक में भी भाग लेंगे. यह यात्रा असम दौरे के अपने अंतिम चरण के लिए मंगलवार को फिर से असम में दाखिल होगी. राहुल गांधी का मंगलवार (23 जनवरी) की सुबह असम-मेघालय सीमा पर युवाओं के साथ बातचीत में शामिल होने का कार्यक्रम है.


उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "खुद गृहमंत्री अमित शाह ने मेघालय सरकार को देश की सबसे भ्रष्ट सरकार बताया था. मेघालय सरकार को सबसे भ्रष्ट बताने के तुरंत बाद उन्होंने उससे साझेदारी कर ली. आपकी भाषाएं आठवीं अनुसूची में शामिल नहीं हैं. आपकी जमीन, आदिवासियों, स्थानीय लोगों और जंगलों की रक्षा करने वाली संरचनाओं को उखाड़ दिया गया है."




मेघालय में लोगों को किया संबोधित
मेघालय में राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं दिल्ली में आपका सिपाही हूं. आपको मुझसे जो भी चाहिए, मैं हमेशा उसे आप तक पहुंचाने का प्रयास करूंगा. हम कभी भी किसी को आपके इतिहास, परंपरा, भाषा, धर्म या जीवन शैली को नुकसान पहुंचाने नहीं देंगे."


उन्होंने कहा, "बीजेपी और आरएसएस हमारे देश की नींव पर हमला कर रहे थे. भारत के विचार की रक्षा के लिए हम समुद्र से लेकर कश्मीर के पहाड़ों तक चले. हमने किसानों, मजदूरों और युवाओं की आवाज सुनी."


ये भी पढ़ें: Ramlala Mukut: राम मंदिर में विराजे रामलला के सिर पर सोने का मुकुट है बेहद खास, जानें किसने बनाया, कहां से आया