Rahul Gandhi Tweet: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर किसानों के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि कृषि-अन्याय पर मैंने संसद में सवाल किए. 1. क्या शहीद किसानों को मुआवजा मिलेगा? 2. क्या सरकार MSP पर विचार कर रही है? 3. कोविड से किसानी पर क्या असर पड़ा?


राहुल गांधी ने कहा कि पहले दो सवाल वह खा गए और तीसरे का ये जवाब दिया है- ‘महामारी में किसानी सुचारु रूप से चलती रही!’क्या मज़ाक़ है! इससे पहल आज सुबह भी राहुल गांधी ने एक और ट्वीट कर कहा था कि सत्याग्रही शहीद किसानों के नाम पर मुआवजा न देना, नौकरी न देना और अन्नदाताओं के खिलाफ पुलिस केस वापस न लेना बहुत बड़ी गलतियां होंगी. आखिर PM कितनी बार माफी मांगेंगे?






 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजा देने की मांग की. राहुल ने कहा, सदन में कृषि मंत्री ने कहा कि उनके पास किसान आंदोलन में मारे गए किसानों का कोई डेटा नहीं है. हमने इसके बारे में पता लगाया. पंजाब की सरकार ने तकरीबन 400 किसानों को 5 लाख का मुआवजा दिया है और 152 किसानों को रोजगार दिया है. ये लिस्ट मेरे पास है, जो मैं सदन के सामने रख रहा हूं.


राहुल गांधी ने आगे कहा, एक लिस्ट हमने बनाई है 70 किसानों की, जो हरियाणा के हैं, जो मैं सदन के सामने रख रहा हूं. कांग्रेस नेता ने कहा कि ये जो पीएम मोदी ने माफी मांगी है और केंद्र सरकार कह रही है कि कोई भी किसान शहीद नहीं हुआ है या उनके नाम सरकार के पास नहीं हैं तो उनके नाम यहां हैं. मैं चाहता हूं कि जो इनका हक है और जो पीएम मोदी ने कहा है, माफी मांगी है, उनका हक पूरा होना चाहिए और उन्हें रोजगार मिलना चाहिए.


Punjab Election 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह आज केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे, बीजेपी के साथ सीटों पर बन सकती है सहमति


UP Election 2022: देश को प्रधानमंत्री देने में आगे है उत्तर प्रदेश का पूर्वांचल, जानिए में यहां क्यों जोर लगा रही है बीजेपी