पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले गोरखपुर की जनता को 'डबल गिफ्ट' दिया. पीएम मोदी ने गोरखपुर एम्स और खाद कारखाना का उद्धाटन किया और कहा कि इनका जनता को लंबे अरसे से इंतजार था. पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बिना नाम लिए जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि लाल टोपी वाले यूपी की जनता के लिए रेड अलर्ट हैं. पीएम ने कहा कि लाल टोपी वाले सत्ता के लालची और आतंकियों के समर्थक हैं. आइए आपको बताते हैं पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें:


-पीएम ने कहा, लाल टोपी वालों को लालबत्ती से मतलब रहा है, उनको आपके दुख तकलीफ से कोई लेना देना नहीं है. लाल टोपी वालों को सत्ता चाहिए, अवैध कब्जे के लिए अपनी तिजोरी भरने के लिए, आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए सत्ता चाहिए.


- उन्होंने कहा कि यूरिया के लिए लाइन लगानी पड़ती थी. पिछली सरकारों में कारखाने बंद पड़े थे. हमने यूरिया के उत्पादन को बढ़ाया. पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह भागीरथ गंगा को लेकर आए तो वैसे ही इस फर्टिलाइजर तक ईंधन पहुंचाने के लिए ऊर्जा गंगा को लाया गया है. 





- पीएम ऊर्जा गंगा गैस पाइप लाइन के तहत हल्दिया से जगदीशपुर तक पाइप लाइन बिछाई गई है. इस पाइप लाइन की वजह से गोरखपुर पाइप लाइन तो शुरू हुई ही है, अन्य भागों में भी सस्ती गैस मिलनी शुरू हो गई है. 


-पीएम मोदी ने कहा कि जब डबल इंजन की सरकार होती है तो डबल तेजी के साथ काम भी होता है. जब नेक नीयत के साथ काम होता है तो आपदाएं भी अवरोध नहीं बन पाती हैं. 


-पीएम मोदी ने कहा, पहले यूपी के लिए कुछ जिले ही बिजली के लिए वीआईपी थे, लेकिन अब योगी सरकार ने यूपी के हर जिले को वीआईपी बनाकर भरपूर बिजली देने का काम किया है. यह डबल इंजन का डबल विकास है, यही डबल इंजन की सरकार पर यूपी को विश्वास है.







 


-पीएम मोदी ने कहा, गोरखपुर के इस कारखाने से यह पूर्वांचल के विकास की धुरी बनेगा और रोजगार व स्वरोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. एक बड़ी दिक्कत यह भी थी कि जो खाद उपलब्ध थी उसे चोरी छिपे खेती के अलावा अन्य कामों में लगाया जाता था. किसानों को खाद के लिए लाठी-गोली तक खानी पड़ती थी. हमने यूरिया का गलत इस्तेमाल रोका और उसकी नीम कोटिंग की ताकि कालाबाजारी रोकी जा सके.


-गोरखपुर में फर्टिलाइजर प्लांट, एम्स और मेडिकल रिसर्च सेंटर का शुरू होना एक संदेश दे रहा है कि जब डबल इंजन की सरकार होती है तो काम भी तेज होता है, जब सोच ईमानदार हो तो कोई भी रुकावट बाधा नहीं डाल सकती. आज गोरखपुर में हो रहा आयोजन इस बात का गवाह है कि जब नया भारत कुछ ठान लेता है तो कुछ भी असंभव नहीं होता. 


ये भी पढ़ें


PM Modi In Gorakhpur: गोरखपुर से पीएम मोदी का अखिलेश पर हमला, कहा- लाल टोपी वालों को सिर्फ सत्ता चाहिए, ये आतंकियों के समर्थक


संसद से गायब रहने वाले सांसदों को पीएम मोदी की फटकार, कहा- बच्चों की तरह बार-बार कहना ठीक नहीं