Sidhu Moose Wala News: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर और पिता बलकौर सिंह 17 मार्च (रविवार) को एक बार फिर से माता-पिता बने. सिद्धू की मौत के लगभग दो साल बाद उनके घर में बच्चे का जन्म हुआ. फिलहाल इस बच्चे की हर जगह चर्चा हो रही है. इसकी वजह चरण कौर की उम्र हैं, क्योंकि वह 58 साल की उम्र में फिर से मां बनी हैं. उन्होंने आईवीएफ (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) तकनीक के जरिए इस बच्चे को जन्म दिया है. 


सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह था. उनके पिता बलकौर सिंह ने बताया कि ये बच्चा भी उनके लिए बिल्कुल शुभदीप की तरह ही है. आईवीएफ तकनीक से पैदा हुए इस बच्चे की चर्चा एक और वजह से भी हो रही है. इस बच्चे का सिद्धू मूसेवाला के साथ सिर्फ खून का रिश्ता ही नहीं है, बल्कि एक अजब संयोग से भी दिवंगत पंजाबी सिंगर से जुड़ा हुआ है. ये वो संयोग है, जिसकी वजह से लोग कह रहे हैं कि सिद्धू मूसेवाला का 'पुनर्जन्म' हुआ है. 


मूसेवाला से बच्चे का क्या है 'कनेक्शन'?


दरअसल, सिद्धू मूसेवाला की कार पर 29 मई, 2022 को हमला हुआ था. पंजाब सिंगर की उन्हें के गांव मूसेवाला में इसी दिन रविवार शाम 5 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये वो तारीख है, जिस दिन बलकौर सिंह के घर का इकलौता चिराग दुनिया को अलविदा कहकर चला गया. हालांकि, 658 दिन बाद 17 मार्च, 2024 को एक बार फिर से बलकौर सिंह के घर में किलकारियां गूंजीं और 'मूसेवाला जूनियर' ने जन्म लिया. 


यहां गौर करने वाली बात ये है कि सिद्धू मूसेवाला की मौत रविवार को हुई थी और ये बच्चा भी रविवार को ही दुनिया में आया. हैरानी की बात ये है कि बच्चे का जन्म भी 5 बजे ही हुआ है. फर्क सिर्फ इतना है कि जहां सिद्धू मूसेवाला ने शाम 5 बजे दुनिया को अलविदा कहा था, वहीं इस बच्चे ने सुबह 5 बजे दुनिया में अपनी आंखें खोली हैं. यही वजह है कि अब हर कोई कह रहा है कि सिद्धू मूसेवाला का 'पुनर्जन्म' हो गया है. 


मूसेवाला गांव में जश्न का माहौल


सिद्धू मूसेवाला का जन्म 1993 में पंजाब के मनसा जिले के मूसा गांव हुआ था. 31 साल बाद एक बार फिर से उनके घर में जूनियर मूसेवाला का जन्म हुआ है. बच्चे के जन्म के बाद से ही बलकौर सिंह और चरण कौर को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. पूरे गांव में जश्न का माहौल है. लोग दूर-दूर से इस जोड़े को बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं. लोगों ने पटाखे फोड़कर और गुलाल उड़ाकर खुशी जाहिर की है. 


यह भी पढ़ें: अमेरिका में हिरासत में लिया गया सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में हथियार सप्लाई करने वाला आर्म्स डीलर