Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जांच एजेंसियों को लगातार कामयाबी हाथ लग रही है. अब इस मामले में एक वांटेड आर्म्स डीलर को हिरासत में लिया गया है, बताया जा रहा है कि इसी ने मूसेवाला की हत्या के लिए हथियार सप्लाई करने का काम किया था. इस हथियार डीलर को अमेरिका में पुलिस ने हिरासत में लिया है, जिसके बाद उसे भारत लाया जा सकता है. 


गोल्डी बराड़ के साथ करता था काम
एनडीटीवी ने अपने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि धर्मनजोत सिंह काहलों नाम के बड़े आर्म्स डीलर को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया और वो गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है. इन्हीं के इशारों पर मूसेवाला की हत्या हुई थी. दोनों ही इस हत्याकांड में आरोपी हैं. गोल्डी बराड़ विदेश में बैठकर पूरा नेटवर्क चला रहा है, वहीं लॉरेंस बिश्नोई पिछले कई सालों से जेल में है, जहां से वो अपने गैंग के साथ संपर्क में रहता है. 


अमेरिका में हिरासत में लिए गए आर्म्स डीलर काहलों ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटर्स को हथियारों की सप्लाई की थी, बताया गया है कि ये पूरा काम गोल्डी बराड़ के इशारों पर हुआ. जिसने उन तमाम शूटर्स को तैयार किया, जिन्होंने मूसेवाला पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं थीं. 


जल्द लाया जा सकता है भारत
कहा जा रहा है कि जल्द ही भारतीय एजेंसियां एफबीआई से संपर्क करने जा रही हैं, जिसके बाद काहलों को भारत लाने की तैयारी शुरू होगी. पंजाब के अमृतसर के रहने वाले इस आर्म्स डीलर पर एके-47 राइफल और अन्य अत्याधुनिक हथियारों की तस्करी का आरोप है. काहलों के खिलाफ भारत में पहले से ही यूएपीए के तहत मामला दर्ज है और पंजाब पुलिस से लेकर तमाम जांच एजेंसियां उसकी तलाश में जुटी थीं. 


गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को लाया गया भारत
हाल में गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के साथी सचिन बिश्नोई को अजरबैजान से भारत लाया गया. सचिन भी बिश्नोई गैंग का एक शातिर गैंगस्टर है. जिसके प्रत्यपर्ण की कोशिश पिछले लंबे समय से की जा रही थी. इसी सचिन बिश्नोई ने एजेंसियों को बताया कि कैसे अमेरिका में डीलर हथियारों की सप्लाई करता था.  उसने बताया कि वो लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा गैंग को हथियार सप्लाई करता था. सचिन बिश्नोई लॉरेंस बिश्नोई का चचेरा भाई है. 


28 साल के सिंगर और युवा नेता सिद्धू मूसेवाला की पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या से एक दिन पहले ही उनका सुरक्षा कवर हटाया गया था. 


ये भी पढ़ें -'मणिपुर में भारत माता की हत्या की', राहुल गांधी के इस वार पर अमित शाह का पलटवार, आज पीएम मोदी देंगे जवाब | बड़ी बातें