नई दिल्ली: पंजाब में सियासी बवाल के बीच कल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले. इस मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इस बीच सूत्रों ने बताया है कि बीजेपी ने कैप्टन को दो विकल्प दिए हैं. जानिए ये दो विकल्प कौनसे हैं.


सूत्रों के मुताबिक-



  • पहला विकल्प- बीजेपी ने पार्टी में शामिल होने या नहीं होना का फैसला कैप्टन पर छोड़ दिया है.

  • दूसरा विकल्प- पंजाब में बीजेपी अलग से कैप्टन अमरिंदर को सपोर्ट कर सकती है.


बता दें कि कल अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर की करीब 45 मिनट तक मुलाकात हुई. अमित शाह के बाद कैप्टन अमरिंदर अब जेपी नड्डा से मिल सकते हैं. ऐसी अटकलें हैं कि कैप्टन को बीजेपी राज्यसभा के रास्ते केंद्र में मंत्री बना सकती है. सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह को कृषि मंत्री बनने का ऑफर भी मिल सकता है.


कैप्टन की पत्नी बन सकती हैं पंजाब कांग्रेस की अध्यक्ष


सूत्रों ने बताया है कि नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के लिए परनीत कौर का नाम सामने आ रहा है. परनीत कौर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. परनीत पंजाब के पटियाला से लोकसभा सांसद भी हैं. सूत्रों ने बताया है कि सिद्धू के इस्तीफे के बाद आलाकमान उन्हें मनाने के मूड में नहीं है.


पार्टी नेतृत्व के सामने अभी 3-4 नामों के विकल्प


सूत्रों के मुताबिक़ पार्टी नेतृत्व के सामने अभी 3-4 नामों के विकल्प हैं. राहुल और प्रियंका दोनों सिद्धू के व्यवहार से नाराज हैं. प्रियंका गांधी के सलाहकार विभाकर शास्त्री ने तो सिद्धू को पार्टी से निकालने तक की मांग कर दी है.फिलहाल सिद्धू और हाईकमान के बीच कोई बात नहीं हुई है.


यह भी पढ़ें-


Petrol-Diesel Prices: आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए ताजा कीमतें क्या हैं


Coronavirus Updates: देश में फिर बढ़े कोरोना के नए मामले, 23 में से 12 हजार सिर्फ केरल से