लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में अभी करीब-करीब पांच महीने बाकी है, लेकिन इससे पहले ही पार्टियों में जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद ने अब कांग्रेस के मुकाबले समाजवादी पार्टी को बेहतर बताकर सियासी हलचल तेज कर दी है. इमरान मसूद ने कहा है कि राज्य में सपा सबसे बड़ी पार्टी है और बीजेपी को यूपी में सिर्फ वो ही रोक सकती है.


जनता का झुकाव हमारी ओर नहीं है- इमरान मसूद


इमरान मसूद ने कांग्रेस के मुकाबले सपा को मजबूत विपक्ष बताकर अपनी ही पार्टी के नेतृत्व पर सवाल उठा दिया है. इमरान मसूद ने कहा है कि प्रियंका गांधी मेहनत तो कर रही है, लेकिन जनता का झुकाव हमारी ओर नहीं है. हमें एसपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए. चुनाव से पहले अचनाक इमरान मसूद के सुर बदलने के पीछे कयास लग रहे है कि इमरान मसूद जल्द कांग्रेस को अलविदा कह साइकिल की सियासी सवारी कर सकते है.


इमरान मसूद के बारे में जानिए


इमरान मसूद पश्चिमी यूपी के कद्दवार नेता माने जाते है. इसी साल जनवरी में कांग्रेस ने इमरान मसूद को कांग्रेस कमेटी का राष्ट्रीय सचिव बनाया था. विधानसभा चुनाव से पहले इमरान मसूद को इतना बड़ा पद देकर कांग्रेस पश्चिमी यूपी में अपना कद मजबूत करना चाहती थी.


पहले सपा में ही थे इमरान मसूद


साल 2019 में कांग्रेस ने इमरान मसूद को सहारनपुर सीट से विधानसभा का टिकट दिया था लेकिन वो चुनाव हार गए थे. 2014 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी के बाद इमरान मसूद एकाएक चर्चा में आए थे. इमरान मसूद 2012 में कांग्रेस में शामिल हुए थे. उससे पहले वह समाजवादी पार्टी में ही थे.


अखिलेश यादव ने कहा- इमरान मसूद का स्वागत है


पूरा सियासी जोड़-भाग समझकर इमरान मसूद चुनाव से पहले फिर एसपी में घर वापसी की तैयारी कर रहे है. एसपी पर इमरान मसूद के बयान को लेकर जब अखिलेश यादव से पूछा गया तो अखिलेश यादव ने इमरान मसूद का स्वागत करने के बात कह सियासी कयासों को और हवा दी.


यह भी पढ़ें-


कैप्टन-शाह की मुलाकात से बढ़ी सियासी हलचल, पंजाब में अमरिंदर पर दांव लगा सकती है BJP- सूत्र


छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के करीब 15-16 विधायक दिल्ली पहुंचे, राहुल गांधी से करना चाहते हैं मुलाकात