Lawrence Bishnoi Delhi to Punjab: सिद्धू मूसेवाला हत्या कांड (Sidhu Moose Wala Murer Case) का आरोपी गैंगस्टर ल़ॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से अब पंजाब पुलिस (Punjab police) पूछताछ करेगी. इसके लिए दिल्ली कोर्ट (Delhi Court) से पुलिस को एक दिन की ट्रांजिट रिमांड मिली है. इसके बाद उसको कल मानसा कोर्ट में जज के सामने पेश किया जाएगा. बिश्नोई को दिल्ली (Delhi) से पंजाब (Punjab) ले जाने के लिए पंजाब पुलिस ने बेहद ही सख्त इंतजाम किया है. इसके लिए पुलिस ने 50 पुलिस कर्मी (Policemen), 2 बुलेट प्रूफ गाड़ियां (Bulletproof Vehicles), रास्ता साफ रखने के लिए अन्य 12 गाड़ियां और बिश्नोई को ले जाने वाले रूट की वीडियोग्राफी (Video Graphy) की जाएगी. पंजाब पुलिस ने कोर्ट में ये बात कही है.


दरअसल लॉरेंस बिश्नोई के वकील एडवोकेट चोपड़ा ने सुप्रीम कोर्ट के स्टे का हवाला दिया था जो बिश्नोई को पंजाब ले जाने पर लगा है. इस पर पंजाब पुलिस के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा की अगर कोर्ट लारेंस बिश्नोई की कस्टडी पंजाब पुलिस को दी जाती है तो पंजाब पुलिस सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी लेगी.


सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस का इंतजाम


सुरक्षा पर अपनी दलील देते हुए पंजाब पुलिस के वकील ने कोर्ट से कहा कि पंजाब पुलिस के लगभग 50 पुलिस कर्मी, दो बुलेट प्रूफ गाड़ी होगी, 12 गाड़ियां रास्ते में चलेगी जो रूट क्लियर करेगी. सभी रुट की विडीयोग्राफी की जाएगी. पंजाब पुलिस के वकील ने कोर्ट में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के पूरे आदेश का पालन किया जायेगा. इसके बाद दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दे दी है. अब तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी पंजाब पुलिस को सौंपी जाएगी.


...और दिल्ली कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने की इजाजत


मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने सूचित किया कि लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या का एक प्रमुख साजिशकर्ता है. गैंगस्टर के ट्रांजिट रिमांड की मांग करते हुए कहा था कि उससे हिरासत में पूछताछ आवश्यक है. लॉरेंस को पंजाब (Punjab) लाने के लिए खास सुरक्षा का इंतजाम (Security Arrangements) किया गया है. पंजाब पुलिस ने मंगलवार को बिश्नोई को कानून के अनुसार मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) मानसा की अदालत (Court) में पेश करने के लिए ट्रांजिट रिमांड की मांग की. पंजाब पुलिस की इस मांग को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और आदेश दिया कि पंजाब पुलिस लॉरेंस को औपचारिक रूप से गिरफ्तार (Official Arrest) कर सकती है.


ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस करेगी गिरफ्तार, दिल्ली कोर्ट ने दी इजाजत


ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi: डी कंपनी की तरह मुंबई में वसूली का धंधा करना चाहता था बिश्नोई गैंग, महाराष्ट्र गृह मंत्रालय का खुलासा