Recovery Business in Mumbai: बॉलीवुड (Bollywood) के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) को धमकी भरे खत मिलने के मामले में महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने बहुत बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) मुंबई (Mumbai) में डर का महौल बनाकर डी कंपनी (D Company) की तरह की वसूली का धंधा (Recovery Business) चलाना चाहता था. महाराष्ट्र गृहविभाग के सूत्रों ने बताया कि सलमान खान और उनके पिता सलीम खान (Salim Khan) को धमकी देने के पीछे बिश्नोई गैंग (Bishnoi Gang) की साज़िश थी जिससे वो अपनी ताक़त का एहसास दिलाकर एक डर का माहौल बनाना चाहता था. आपको बता दें की सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose wala) की हत्या के बाद से ही बिश्नोई गैंग चर्चा में आया और मूसेवाला की हत्या के बाद बिश्नोई ने सलमान खान और उनके पिता को धमकी भरी चिट्ठी भेजी.


सूत्रों ने बताया की ऐसा करने के बाद वो मुंबई के बड़े व्यापारी और बॉलीवुड के कलाकारों को धमकाकर अवैध वसूली करने की तैयारी कर रहा था. हालांकि मुंबई पुलिस अब भी इस मामले की तह तक जांच कर रही है और उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है जिसने वो चिट्ठी वहां छोड़ी थी.


राजस्थान के तीन लोगों में से किसी एक ने छोड़ा पत्र


क्राइम ब्रांच के डीसीपी संग्राम सिंह निशानदार ने पुणे जानकर सौरव उर्फ़ महाकाल से पूछताछ की और अब उनकी टीम दोबारा जाकर जाधव से पूछताछ करेगी. क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया की उन्हें जो जानकारी अबतक मिली है उसके मुताबिक़ इस काम के लिए तीन लोगों को राजस्थान के जालोर इलाक़े से तीन लोगों को चुना गया था जिसने से एक शख़्स ने ये धमकी भरा पत्र सलीम खान तक पहुंचाया. इसके अलावा क्राइम ब्रांच अब भी 200 से ज़्यादा CCTV कैमरे की फ़ुटेज स्कैन कर रही है और टीमें राजस्थान, पालघर और दिल्ली में जाकर जांच कर रही हैं.


क्या है पूरा मामला


ये पूरा मामला रविवार की सुबह तब सामने आया था जब सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) पर निकले थे. सैर के बाद सलीम खान को अज्ञात पत्र (Unknown Letter) मिला था, जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई थी. इसके बाद सलीम खान ने अपने सुरक्षाकर्मी (Security) की मदद से पुलिस (Police) से संपर्क किया और बांद्रा थाने (Bandra Police Station) में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया.


ये भी पढ़ें: UP Crime News: सपा विधायक महबूब अली को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम आया सामने


ये भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Case: गोल्डी बराड़ और बिश्नोई गैंग बातचीत के लिए करता है इन कोडवर्ड का इस्तेमाल, सिग्नल एप के जरिए होती हैं बातें