पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं. हालांकि चुनाव की मतगणना से चुनाव परिणाम की तस्वीर भी कुछ हद तक साफ हो चुकी है. इस बार के चुनाव में पंजाब में कांग्रेस की सत्ता जाती हुई दिखाई दे रही है. वहीं आम आदमी पार्टी पहली बार पंजाब में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती हुई दिखाई दे रही है. इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बड़ा झटका लगा है. चन्नी दो सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे थे और दोनों ही सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.


वहीं अब चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट पर अपनी हार स्वीकार की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है, 'मैं पंजाब के लोगों के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं. साथ ही आम आदमी पार्टी और उनके सीएम उम्मीदवार भगवंत मान को उनकी जीत पर बधाई देता हूं. मुझे उम्मीद है कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.'






बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों से हार गए हैं. वे अपनी दोनों भदौर और चमकौर साहिब सीट पर चुनाव हार गए. इसके साथ ही पंजाब से कांग्रेस भी सत्ता से बेदखल हो गई है. वहीं पंजाब में अब आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है.


इतनी सीटों पर आगे है आम आदमी पार्टी


पंजाब में 117 विधानसभा सीटें है. रुझानों को देखते हुए आम आदमी पार्टी के खाते में 92 सीटें जाती हुई दिखाई दे रही हैं. इसके साथ ही पंजाब में आम आदमी पार्टी का सरकार बनाने का रास्ता भी साफ है. वहीं इसके बाद कांग्रेस 18 सीटों पर ही सिमटी हुई दिखाई दे रही है. इसके अलावा अकाली दल गठबंधन को 4 और अन्य के खाते में तीन सीटें जाती हुई दिखाई दे रही हैं.


यह भी पढ़ें:
Punjab Election Result 2022: पंजाब में आप की झाडू के आगे सीएम चन्नी समेंत इन दिग्गजों का हुआ सफाया, देखे तस्वीरें
पंजाब में AAP की जीत पर बीजेपी नेता ने अपनी पार्टी को दी नसीहत, कहा- कार्यशैली सीखने की जरूरत