Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही सभी पार्टियां अलग अलग तरह से जनता को अपने पाले में करने में जुटी है. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, " अगर प्रदेश में AAP पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य का वार्षिक वित्तीय बजट भी पंजाब के लोगों के सलाह-मशवरे से तैयार किया जाएगा." केजरीवाल कहते हैं कि इस फैसले को लेने के पीछे सिर्फ इतना ही तर्क देने चाहूंगा कि जो लोग या वर्ग जिन दिक्कतों व समस्याओं का सामना करते हैं, उनके हल के लिए सबसे बेहतर सुझाव भी उन्हीं के पास ही होता है.


केजरीवाल ने बताया कि उनकी सरकार दिल्ली में भी इस तरह से ही बजट तैयार करती आई है. वो आगे कहते हैं कि अब बस कुछ दिनों की ही बात है, जल्द ही प्रदेश में आप की सरकार होगी और फिर भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब में विकास की गंगा बहेगी. उन्होंने कहा कि पंजाब में भी दिल्ली की तरह ही बिजली बिल माफ किया जाएगा सात ही शिक्षा व्यवस्था को भी मजबूत बनाया जाएगा. 


 




लोगों से विचार विमर्श से तैयार किया जाता है बजट


केजरीवाल ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि दिल्ली में आप सरकार ने साल 2022-23 के बजट के लिए लोगों से विचार विमर्श शुरू कर दिया है. यहां अभी से ही बजट तैयार करने के लिए लोगों से उनकी राय मांगी जानी शुरू कर दी गई है. हम व्यापारियों और कारोबारियों से बात कर उसकी समस्याएं भी सुनते हैं और सुझाव भी मांगते हैं. केजरीवाल ने कहा कि मैं वादा करता हूं की पंजाब में भी ऐसे ही बजट तैयार की जाएगी. पंजाब का बजट तैयार करने से पहले पंजाब की जनता विशेषकर व्यापारियों-कारोबारियों, किसानों-मजदूरों, महिलाओं, युवाओं-बुजुर्गों और कर्मचारियों समेत सभी वर्गों की राय जरुर मांगी जाया करेगी.


ये भी पढ़ें: 


Prashant Kishor ने किया बड़ा दावा- 2024 में BJP को हराना संभव, सुझाया वो फॉर्मूला, जिससे विपक्ष की बन सकती है बात


गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर चौकसी, आज ही होगा वीरता पुरस्कारों का ऐलान, राष्ट्रपति करेंगे देश को संबोधित