Punjab Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पंजाब में विधानसभा चुनाव जीतने का पूरा प्लान बना लिया है. आज (शुक्रवार) कैप्टन अमरिंदर और केंद्रीय मंत्री गंजेंद्र सिंह शेखावत की मुलाकात के बाद एबीपी न्यूज की खबर पर भी मुहर लग गयी. कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी के अलावा सुखदेव सिंह ढिंढसा की पार्टी के बीच गठबंधन लगभग तय हो गया है. तीन दिन पहले ABP न्यूज ने बताया था कि पंजाब की 117 सीटों में से 80-85 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ सकती है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 20 से 25 सीट पर चुनाव लड़ सकती है, साथ ही कुछ सीटें सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी को दी जाएगी. जल्द ही पूरे गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.


पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने को लेकर बीजेपी की रणनीतिक तैयारियां तक़रीबन पूरी हो चुकी है. बीजेपी के विश्वत सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी का कैप्टन अमरिंदर सिंह और ढींडसा की पार्टी के साथ गठबंधन का मसौदा लगभग तैयार कर लिया गया है. अब तक पंजाब में अकाली दल के साथ छोटे भाई की भूमिका में रहने वाली बीजेपी अब कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी के साथ बड़े भाई की भूमिका में नजर आ सकती है. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो दिसंबर के आखिरी हफ्ते के बाद पंजाब में गठबंधन का ऐलान हो सकता है.






तीनों पार्टियों में हो चुकी है कई दौर की बातचीत


हाल ही में कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत की मुलाक़ात हुई थी और उसके बाद आज शुक्रवार को दिल्ली में कैप्टन अमरिंदर सिंह और गजेंद्र शेखावत की मुलाक़ात ने इसे अमलीजामा पहनाने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है. तीनों पार्टियों के बीच कई राउंड की बातचीत हो चुकी है. अब लगभग पूरा गठबंधन तकरीबन तय हो चुका है.


इसे भी पढ़ें- ABP C Voter Survey: पंजाब में सीएम की पसंद कौन? चरणजीत चन्नी, कैप्टन अमरिंदर सिंह और अरविंद केजरीवाल में है बड़ा फासला


Explainer: जानिए क्यों इस हफ्ते शेयर बाजार ने निवेशकों को किया मायूस, बाजार को किस बात का है डर